6 भारतीयों का अफगानिस्तान में अपहरण: विदेश मंत्रालय

अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में अज्ञात हथियारबंद लोगों ने 6 भारतीयों का रविवार को अपहरण कर लिया. ये लोग एक बिजली कंपनी में काम करते थे. बागलान के स्थानीय प्रशासन ने इस अपहरण की घटना को तालिबान से जोड़ा है. इस बीच, नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने अपहरण की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना का ब्योरा पता लगाने के लिए वे लोग अफगान अधिकारियों के संपर्क में हैं.खबरों के मुताबिक इन लोगों का उस वक्त अपहरण किया गया, जब वे लोग इलाके में जा रहे थे, जहां उनकी कंपनी ने एक बिजली सब स्टेशन का ठेका ले रखा है.

टोलो न्यूज ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि प्रांतीय राजधानी पुल ए खोमरे के बाग ए शामल गांव में हथियारबंद लोगों ने भारतीय कंपनी केईसी के 6 भारतीय और एक अफगान कर्मचारी का अपहरण कर लिया.

अफगानिस्तान में भारतीय नागरिकों के अपहरण की खबर पर सवालों का जवाब देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में कहा, ”हम अफगानिस्तान के बगलान प्रांत से भारतीयों का अपहरण होने की घटना से अवगत हैं. हम अफगान अधिकारियों से संपर्क में हैं और अधिक ब्योरे का पता लगाया जा रहा है.”

पाक गृह मंत्री अहसन इकबाल पर हुआ जानलेवा हमला

बगलान प्रांतीय परिषद ने इस घटना को तालिबान से जोड़ा है. बहरहाल, किसी भी संगठन ने अपहरण की जिम्मेदारी अब तक नहीं ली है. बता दें है कि अफगानिस्तान में बिजली आपूर्ति करने में शामिल सबसे बड़ी कंपनियों में केईसी भी एक है.

 
 
 
 
Back to top button