ग्रेटर नोएडा: 50 हजार का इनामी चढ़ा पुलिस के हत्थे

- in अपराध

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में यूपी एसटीएफ और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के बाद एक 50 हज़ार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. संजय नाम का यह बदमाश मोती गैंग का सदस्य है. इसके खिलाफ डकैती के 6 केस दर्ज थे. इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यूपी पुलिस का मिशन एनकांउटर जारी है. रविवार को इस कड़ी में एक और नाम जुड़ा. 50 हजार का इनामी बदमाश संजय. उसे आगरा एसटीएफ टीम ने ग्रेटर नोएडा के बिसरख से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक संजय एक साथी के साथ किसी वारदात की फिराक में ग्रेटर नोएडा आया था. सूचना मिलते ही पुलिस ने चेकिंग करना शुरू कर दिया.

मैरिज पोर्टल से चुने हुए दूल्हे ने लगाया लाखों का चूना

इसी दौरान जब उसे रोकने की कोशिश की गई तो संजय ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. इसके बाद दोनों ओर से जमकर गोलियां चलीं. मुठभेड़ में 50 हज़ार का इनामी बदमाश संजय घायल हो गया. जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला. इस कार्रवाई में तीन पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है. वे जख्मी हो गए हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आगरा आलोक कुमार ने बताया कि घायल संजय को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. बदमाश के कब्जे से एक 32 बोर की पिस्टल और कारतूस के साथ मोटर साइकिल बरामद हुई हैं. संजय मोती गैंग का सदस्य बताया जा रहा है. पुलिस 6 डकैती के मामलों में तलाश कर रही थी.

योगी आदित्यनाथ ने सूबे की कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस को एनकाउंटरकरने की खुली छूट दी है. सूबे में पिछले एक साल में पुलिस और अपराधियों के बीच 1200 एनकाउंटर में 40 ख़तरनाक अपराधी मारे गए, वहीं 196 घायल हुए. इसके अलावा करीब 2214 अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं.

सत्ता में आते ही योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि गुंडे और बदमाश यूपी छोड़कर चले जाएं, नहीं तो जेल जाने के लिए तैयार रहें. योगी की अपराध पर लगाम लगाने के लिए किए गए की गई घोषणाएं शुरू में तो बड़े-बड़े वादों की तरह ही लग रही थी, लेकिन पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाईयों की लिस्ट को देखते हुए थोड़ा संतोष किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छोटी सी बात पर प्रेमिका ने प्रेमी को मारा चाकू, वीडियो बनाते रहे लोग

आए दिन होने वाली अपराध की घणाए कम