सरकार का बड़ा ऐलान, दो महीने मुफ्त राशन के साथ 5 हजार की मदद

दिल्ली में कोरोना वायरस के जारी महासंकट के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को दो महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा. कोरोना संकट और कई दिनों से जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली सीएम ने ये बड़ा ऐलान किया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटोचालक, टैक्सीचालक हैं, उन सभी को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके तहत करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ पहुंचेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते ही मजदूरों को भी ऐसी मदद दी गई है.

हर मज़दूरों के खाते में 5000-5000

Lockdown गरीब लोगों के लिए आर्थिक संकट पैदा कर देता है। पिछले हफ्ते हमने मज़दूरों के खाते में ₹5000-₹5000 की सहायता राशि डाली थी।

हमने कोरोना संक्रमित मज़दूरों को भी ₹10,000 तक की सहायता राशि देने का फैसला किया है- CM @ArvindKejriwal pic.twitter.com/qfnMWEZVkH

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि दो महीने मुफ्त में राशन मिलने का मतलब ये नहीं है कि दो महीने तक लॉकडाउन चलेगा. हम चाहते हैं कि हालात सुधरें तो जल्द से जल्द लॉकडाउन को हटाना पड़े.

Back to top button