5 छक्को ने बदल दी इस खिलाडी की किस्मत, IPL में लगी 7 करोड़ की बोली

चेन्नई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उसके एक खिलाड़ी के लिए ये टेस्ट मैच खास रहा था. मैच में 8 विकेट और दूसरी पारी में ताबड़तोड़ 43 रन बनाने वाले ऑलराउंडर मोईन अली को इस प्रदर्शन का इनाम मिला है. आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में मोईन अली बेस प्राइस से 3.5 गुना महंगे बिके हैं.

मोईन अली के इस कीमत में बिकने के पीछे भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में उनका प्रदर्शन माना जा रहा है. दरअसल, मोईन अली ने पहले गेंद से कमाल किया था और उसके बाद दूसरी पारी में सिर्फ 18 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली थी. 

मोईन अली ने इस दौरान 5 छक्के और तीन चौके जड़े थे. उन्होंने अक्षर पटेल के एक ओवर में लगातार तीन छक्के मारे थे. इसके बाद से आईपीएल में उन्हें अच्छी कीमत मिलने की बात कही जा रही थी.

खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें खरीदने के लिए पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होड़ लगी थी. अंत में चेन्नई ने मोईन को 7 करोड़ में खरीदा. मोईन का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था. यानी वे अपने बेस प्राइस से 3.5 गुना महंगे बिके.

मोईन अली के टी20 करियर को देखें तो उन्होंने 167 मैच में 25 की औसत से 3513 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा है. वो 2 शतक और 19 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने 110 विकेट भी लिए हैं. 34 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

Back to top button