Home > 18+ > ये है वो 5 विज्ञापन जो टीवी पर एक बार आने के बाद भारत में बैन किये गए, ताकि बच्चे ना देख पायें…देखें विडियो

ये है वो 5 विज्ञापन जो टीवी पर एक बार आने के बाद भारत में बैन किये गए, ताकि बच्चे ना देख पायें…देखें विडियो

जैसे कि आप सब लोग जानते है कि टीवी इंडस्ट्री पूरी तरह से विज्ञापनों पर आधारित है. लेकिन कभी कभी ये लोग ऐसे विज्ञापन बना देते हैं, जोकि आगे चलकर उन्हें मजबूरन बैन करने पड़ते हैं. क्योंकि ये इतने अश्लील होते हैं कि अगर बच्चे इन्हें देख लेते तो उन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता.

ये है वो 5 विज्ञापन जो टीवी पर एक बार आने के बाद भारत में बैन किये गए, ताकि बच्चे ना देख पायें...देखें विडियो इन्ही विज्ञापनों के जरिये हमे नई नई वस्तुओं और नई नई चीजों की जानकारी मिलती है और कई बार कंपनियां अपने प्रोडक्ट को प्रोमोट करने के लिए कुछ इस तरह से एडवोटिसमेन्ट करवाती है जो कि अभद्र या अश्लीलता की श्रेणी में गिनी जाती है. इन्ही के चलते इन एड्स को टीवी पर से बेन कर दिया जाता है यानी कि भारत सरकार और सेंसर बोर्ड यह एड टीवी पर चलाने की मंजूरी नहीं देती है.

आज हम आपको बताने वाले है ऐसे ही विज्ञापनों के बारे में जो टीवी में से बेन किये गए चलिए नजर डालते है इन विज्ञापनों पर. इनमे से ज्यादातर विज्ञापन बॉडी स्प्रे के ही होते है. आज हम ऐसे भारतीय विज्ञापनों की बात करेंगे जिन्हें देख कर भारत में बैन करवा दिया था. भारत मे टीवी का महत्व काफी ज्यादा है और हर घर के सदस्य टीवी में अपने कोई ना कोई पसंदीदा शो ढूंढ ही लेते है.

मानो वो उनका कोई भी एपिसोड मिस नही करते वही कुछ सीरियल ऐसी भी होती है जो पूरे परिवार वाले साथ मे बैठ कर देखते हैं. ऐसे में कई सारे एड ऐसे बना दिये जाते है जहां अश्लीलता को भूल जाते है और टीवी देखने से भी लोग शरमाते है तो सरकार ऐसी टीवी एड को बेन लगा देती है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

Loading...

Check Also

कोई नहीं जानता होगा खतना करवाना स्वास्थ्य के लिए कितना सही और लाभदायक होता है

लड़के अपने लिंग की आगे की चमड़ी के साथ जन्म लेते हैं – वह चमड़ी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com