केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में दर्ज किए गए ओमिक्रोन के 450 मामले, पढ़े पूरी खबर

देश में तेजी से ओमिक्रोन के मामले बढ़ रहे हैं। अबतक कुल 1300 मामलों की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। इस बीच, केरल में भी 44 ओमिक्रोन के नए मामले पाए गए हैं। अधिक जानकारी देते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने बताया कि राज्य में अबतक कोरोना के नए वैरिएंट के 107 मामले दर्ज किए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 450 मामले दर्ज किए गए हैं। अबतक जिन 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने ओमिक्रोन के मामलों की सूचना दी है, उनमें से महाराष्ट्र 450 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है। उनमें से 125 मरीजों को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार छुट्टी दे दी गई है।

दिल्ली में ओमिक्रोन वैरिएंट के 320 मरीज

दिल्ली में नए वैरिएंट के 320 मरीज हो गए हैं। देश में ओमिक्रोन के कुल मरीजों में अकेले महाराष्ट्र और दिल्ली में 870 मरीज हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 198 मामले दर्ज किए गए थे। इनमें अकेले मुंबई से 190 मामले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह कहा कि कोरोना का नया वैरिएंट अब तक 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है।

जीनोम सिक्वेसिंग को लेकर बिहार के सीएम आज करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

बिहार में भी ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आ गया है। इस बीच, सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वर्तमान में बिहार में ओमिक्रोन के टेस्टिंग की सुविधा नहीं है। रिपोर्ट दिल्ली से आती है। सीएम ने कहा कि बिहार में ओमिक्रोन के मामलों पर हम आज शाम शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। पटना में ओमिक्रोन के टेस्टिंग के लिए जीनोम  सिक्वेसिंग के संचालन पर यह एक महत्तवपूर्ण बैठक होगी।

Back to top button