4 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर इन राशियों के पूरे होंगे अरमान

4 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग

Loading...

पंचांग : सोमवार, 4 मार्च 2019 

  • तिथि – त्रयोदशी – 16:30:06 तक
  • नक्षत्र – श्रवण – 12:10:26 तक
  • करण – वणिज – 16:30:06 तक, विष्टि – 29:50:30 तक
  • पक्ष – कृष्ण
  • योग – परिघ – 13:31:51 तक
  • वार – सोमवार

4 मार्च 2019 का सूर्योदय और चंद्रोदय का समय 

  • सूर्योदय – 06:43:48
  • सूर्यास्त – 18:22:43
  • चंद्रोदय – 30:03:00
  • चंद्रास्त – 16:25:00

4 मार्च 2019 का अशुभ समय 

  • दुष्टमुहूर्त – 12:56:33 से 13:43:09 तक, 15:16:20 से 16:02:56 तक
  • कुलिक – 15:16:20 से 16:02:56 तक
  • कंटक – 09:03:35 से 09:50:11 तक
  • राहु काल – 08:11:10 से 09:38:32 तक
  • कालवेला / अर्द्धयाम – 10:36:46 से 11:23:22 तक
  • यमघण्ट – 12:09:58 से 12:56:33 तक
  • यमगण्ड – 11:05:54 से 12:33:16 तक
  • गुलिक काल – 14:00:37 से 15:27:59 तक

4 मार्च 2019 का शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

  • आज का शुभ मुहूर्त समय – 12:09:58 से 12:56:33 तक

4 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर इन राशियों के पूरे होंगे अरमानआज का राशिफल

मेष
आज का दिन आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा मिलेगा। आपका साथी कुछ ऐसे मुद्दों को विकसित कर सकता है। शांत व्यवहार और एक अच्छा कारक की भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें। प्रेमी अपने साथी के प्रति अत्यधिक भावुक हो सकते हैं। आप कई नए संपर्क बनाएंगे और दोस्ती करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

वृष
इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी सीथ ही आपके सभी काम सफ़ल होंगे। आज प्रेम के मामलों में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य भाग में बेकार की यात्राओं से बचें और घर परिवार का ख्याल रखें। स्त्री वर्ग से आज आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा।

मिथुन
आज कार्यस्थल पर सफलता प्राप्ति का पूर्ण योग है। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। किन्तु आर्थिक मामलों में बड़ों का सहयोग लेना आपके लिए उचित रहेगा। अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, लेकिन उन पर नियंत्रण रखें। आप धर्म या समाज के कार्यों से जुड़ेंगे। आपके मान-सम्मान में इजाफ़ा होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कर्क
गलतफहमी और लगातार असहमति पारिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। आज कार्यस्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है। घरेलू मोर्चे से निपटने के लिए राजनयिक बनने की कोशिश करें और दार्शनिक दृष्टिकोण अपनाकर वास्तविक दुनिया को उसके वास्तविक परिप्रेक्ष्य में देखने का प्रयास करें। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। दूसरों के लिए स्थायी गारंटी देने से बचें।

सिंह
चिकित्सा और व्यर्थ के खर्चों में वृद्धि से आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का सबब बन सकता है। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। आप एक आकस्मिक घटना के परिणामस्वरूप चोटिल हो सकते हैं और पेशे के संबंध में यात्राएं फलहीन रह सकती हैं।

कन्या
चिकित्सा और व्यर्थ के खर्चों में वृद्धि से आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का सबब बन सकता है। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। आप एक आकस्मिक घटना के परिणामस्वरूप चोटिल हो सकते हैं और पेशे के संबंध में यात्राएं फलहीन रह सकती हैं।

तुला
आज योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित किया जा सकता है और यह आपको लाभदायक परिणाम दे पाएंगी। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है। लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं। इस तरह के निवेश के लिए समय शुभ है। प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होगा। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। बुजुर्गों का स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है।

वृश्चिक
साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं। आप स्वयं के लिए यश एव कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा। अगर आप नौकरी या व्यवसाय बदलना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। आप आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। अविवाहितों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है।

धनु
आज आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। व्यावसायिक सदंर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं। अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी; संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा। परिवार में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

मकर
आपके प्रयास फल देंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। आपके उपन्यास विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। बच्चे अच्छा महसूस करेंगे।

कुंभ
आज आपको आपको कई वित्तीय फ़ायदे हो सकते हैं। आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यावसायिक सदंर्भ में अच्छा वक़्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपकी निजी ज़िन्दगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। परिवार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन भाई-बहन के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है। दिन प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल है। प्रेम को पाने के चक्कर में बेवकूफ़ बनने से बचें।

मीन
प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है। नतीजतन, आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। किसी भी प्रकार के व्यापारिक निर्णय, जिसमें आर्थिक जोखिम शामिल हों, उसके लिए यह समय आपके लिए उपयुक्त नहीं है। प्यार करने वालों के लिए यह समय सहयोगी है। पारिवारिक जीवन में भी समय अनुकूल रहेगा। आज कोई भी निर्णय आवेश में ना लें। कर्ज़ देना इस समय परेशानी पैदा करने वाला होगा, अतः बचें।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com