32 सालों से शरीर के अंदर ये चीज़ लेकर जी रही थी महिला, जब X-Ray करवा कर देखा तो…

आजकल दुनिया में ऐसी बहुत सी घटनाएं हो रही है जिनके बारे में इंसान सोचें तो सोचना भी छोटा पड़ जाता है. समझ नहीं आ पाता कि आखिर यह हुआ है तो किस प्रकार हुआ है? कुछ इसी प्रकार की घटना आज हम आपके सामने लेकर आये हैं, जो आपका भी दिल दहला देगी. दरअसल, इस अजीबो गरीब ख़बर को जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला गोरखपुर के हालसी गंज का है. यहां पर एक  सायरा नाम की  महिला पिछले 32 सालों से 22 सुईयां अपने शरीर के अंदर लेकर जी रही थी.  इस महिला को जब इलाज के लिए दिल्ली लेकर आया गया तो एम्स के डॉक्टरों ने इसका इलाज करने में अपनी असमर्थता जाहिर करते हुए मना कर दिया कि और कहा कि. “हम इसका इलाज नहीं कर पाएंगे, आप इसको वापिस ले जायें”. डॉक्टर्स के ऐसा जवाब मिलने की महिला के पति को जरा भी उम्मीद नही थी.

गोरखपुर शहर के हालसी गंज में एहसान अली अपनी बीवी, बूढी मां और 4 बच्चों के साथ रहते हैं.. इनका यहां पर होटल का कार्य है और इसी से वह अपने घर का गुज़ारा चला रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार साल1985 में एहसान अली का सायरा से निकाह हुआ था. किंतु शादी के कुछ समय बाद ही सायरा  का व्यवहार बदलने लग गया. एहसान अली ने बताया कि कभी कभी सायरा दर्द से बहुत ही ज्यादा चिल्लाती थी. सायरा के लगातार व्यवहार में बदलाव आने से उसके घरवाले भी उसको पागल समझने लग गये थे.

31 फरवरी को हुआ इस लड़के का जन्म, पूरी खबर पढ़कर हिल जाएगे आप…

जानकारी के अनुसार एहसान अली ने अपनी बेगम सायरा का इलाज 1986 से लेकर 2008 तक गोरखपुर से दिल्ली के तमाम मेंटल हॉस्पिटल में कराया, परंतु. सायरा को कोई भी डॉक्टर ठीक नही कर पाया. केवल इतना ही नही बल्कि, एहसान ने सायरा को आज तक जितने भी डॉक्टरों को दिखाया इ, वह उसको मेंटल केस मानकर उसका इलाज ज़ारी रखते थे.  आखिरकार साल 2008 में एहसान अली सायरा को लेकर दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल गए. वहां पर डॉक्टरों ने सायरा की रिपोर्ट देखी परंतु, शुरुआत में उनको कुछ समझ नहीं आया कि आखिर सायरा को हुआ क्या था.

Back to top button