31 दिसंबर से इन मोबाइल पर बंद हो जाएगा व्हाट्सऐप

इस साल के खत्‍म होने के साथ ही दुनिया के लाखों पुराने स्‍मार्टफोन्‍स पर व्हाट्सऐप काम करना बंद कर देगा। व्हाट्सऐप के मुताबिक, पुराने एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन्‍स के साथ ही आइफोन 3जीएस यूजर्स भी 1 जनवरी 2017 से अपने हैंडसेट्स पर व्‍हाट्सऐप का उपयोग नहीं कर सकेंगे।img

इसी साल फरवरी में खबर आई थी कि मोबाइल मैसेजिंग सेवा व्हाट्सऐप 2017 तक ब्लैकबेरी और नोकिया के मोबाइल से अलग हो जाएगा। ऐसा फेसबुक के ऐप को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है।

अगर आपका फोन Symbian, BBOS, Windows 7, Android 2.1 और 2.2 ऑपरेटिंग सिस्‍टम या फिर आइफोन 3जीएस है तो यह सर्विस आपके लिए बंद होने जा रही है।

इसका मतलब यह कि ब्लैकबेरी और नोकिया के अलावा पुराना एंड्रॉएड 2.2 और विंडोज फोन 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम भी व्हाट्सऐप के फैसले से प्रभावित होंगे।

व्‍हाट्सऐप ने ब्लॉग में कहा था, “ये मोबाइल उपकरण हमारे अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन इनमें ऐसी क्षमताएं नहीं हैं जिससे भविष्य में हमारे फीचर के विस्तार जरूरत पूरी हो सके।”

कंपनी ने व्हाट्सऐप इस्तेमाल को जारी रखने के लिए 2017 से पहले नए एंड्रॉएड, नए आइफोन और विंडोज फोन अपग्रेड करने या फिर खरीदने की सिफारिश की है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button