29 नवंबर को CM योगी आएगे काशी, PM मोदी के कार्यक्रमों की तैयारिया जोरो पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 नवंबर के काशी आगमन से पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने आएंगे। मुख्यमंत्री करीब सात घंटे वाराणसी में रहेंगे। वह पीएम मोदी के कार्यक्रमों की तैयारियों की पूरी जानकारी लेंगे। शाम को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद वह वापस जाएंगे।

देव दीपावली पर पीएम मोदी प्रयागराज-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग को देश को समर्पित करेंगे। इस दौरान जनसभा को संबोधित करने के बाद वह देव दीपावली के आयोजन में शामिल होंगे। पीएम के करीब छह घंटे के प्रवास की तैयारियों को जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की सुबह वाराणसी पहुंचेंगे।

राजघाट पर तैयारियों को देखने के बाद वे डोमरी जाएंगे। वहां से सारनाथ में तैयारियों को देखेंगे। इसके बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे। शाम को अधिकारियों के साथ परियोजनाओं और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना के बाद प्रशासन तैयारी में जुट गया है।

देव दीपावली पर काशी का नजारा भव्य, अद्भुत और अकल्पलनीय होगा। एक तरफ आसमान में पूरा चांद होगा तो वहीं दूसरी तरफ गंगा के घाट से लेकर रेती तक टिमटिमाती दीपों की लडिय़ां। पहली बार गंगा पार रेती पर देव दीपावली का उल्लास बिखरेगा।

काशी में होने वाली देव दीपावली बेहद खास होने जा रही है। आयोजन को भव्यता देने के लिए प्रशासनिक अमले ने सारी ताकत झोंक दी है। एक तरफ अद्र्धचंद्राकार घाटों पर जगमगाते दीप जगमगाएंगे तो दूसरी तरफ रेती पर भी दीयों की रौशनी झिलमिलाएगी। राजघाट से रामनगर तक 7 किलोमीटर के का इलाका पहली बार देव दीपावली की शाम दीपों की रोशनी से नहाएगा। काशी में होने वाले इस भव्य देव दीपावली में प्रधानमंत्री मोदी भी पहली बार शामिल होंगे। 

Back to top button