283 पर सिमटी इंग्लैंड, पार्थिव और मुरली ने दी मजबूत शुरुआत

मोहाली में भारत और इंग्लैड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेहमान टीम की पहली पारी को 283 रनों पर समेट दिया. 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड दूसरे दिन महज पंद्रह रन ही बना सकी. वही टीम इंडिया ने पहली पारी में बिना किसी नुकसान 27 रन बना लिए है. ओपनिंग जोड़ी पार्थिव पटेल 19 और मुरली विजय 7 रन बनाकर खेल रहे है.viajy

पहली पारी में इंग्लिश टीम के जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 89 रन की पारी खेली. बेयरस्टो के अतिरिक्त कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजो के सामने ज्यादा देर तक नही टिक सका. बता दे कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम कि शुरुआत अच्छी नही रही और महज 32 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट गँवा दिया. उमेश यादव ने हमीद के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका दिया. इसके बाद रूट भी 14 रन बनाकर चलते बने.

दो विकेट गिरने के बाद अश्विन भी कहा पीछे रहने वाले थे, उन्होंने अपने फिरकी का जादू दिखाते हुए संभलकर खेल रहे कुक को 27 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते गए. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. वही उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button