दिल्ली के मुंडका की इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत, पूरा हुआ रेस्क्यू का काम

दिल्ली के मुंडका की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं. अब तक 100 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने कहा कि अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू का काम लगभग पूरा हो गया है. रेस्क्यू करने के लिए हमने 100 कर्मचारियों की एक टीम लगाई है. अभी फायर डिपार्टमेंट की टीम बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर सर्च अभियान चला रही है. आग लगने की घटना का जैसे ही पता चला था दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं.

बिल्डिंग में फंसे हुए 12 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. मुंडका इलाके में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. बता दें कि डीएम ऑफिस ने 011-25195529, 011-2 5100093 औऱ 7982661695 नंबर जारी किया है.

कंपनी मालिक हिरासत में

कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में लिया गया है. हालांकि पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. वरुण गोयल और सतीश गोयल को दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये

आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

पीसीआर कॉल से हुई जानकारी

आज शाम 04.45 बजे एक ऑफिस में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई. कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने में लग गई. पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई

शुरुआती पूछताछ में पता चला कि यह इमारत 3 मंजिला है और आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कमर्शियल बिल्डिंग है. आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 − seventeen =

Back to top button