25 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा, सिर्फ 149 रुपये में…

कहा जाता है कि आज के जोखिम भरे समय में हर किसी के पास इंश्योरेंस होना बेहद जरूरी है. हालांकि पैसों और जागरूकता की कमी के चलते कई ऐसे लोग हैं जो अपने या अपने परिवार के लिए इंश्योरेंस नहीं खरीद पाते. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है. अगर आप फोनपे इस्तेमाल करते हैं तो सिर्फ 149 रुपए में इंश्योरेंस ले सकते हैं. आइए जानें पूरा प्रोसेस….

पेपरवर्क का झंझट नहीं

बता दें कि डिजिटल पेमेंट ऐप PhonePe अपने यूजर्स को मात्र 149 रुपये में इंश्योरेंस दे रहा है. ये इंश्योरेंस आप बिना किसी पेपरवर्क और मेडिकल चेकअप के ले सकते हैं. 

ये रहा पूरा प्रोसेस

एंड्रॉयड और iOS यूजर्स पर PhonePe ऐप के My Money सेक्शन पर क्लिक करें.
– इसके बाद Insurance पर क्लिक करें. 
– अब Term Life Insurance पर जाएं. 
– अब आपको जितने का बीमा कराना है, उस राशि को सेलेक्ट करें.
– इसके बाद आपको अपनी और नॉमिनी की बेसिक डिटेल्स भरनी होगी.
– फोनपे के जरिए तुरंत ऑनलाइन पेमेंट कर पॉलिसी खरीद सकते हैं. 

ये हैं शर्तें

इंश्योरेंस लेने के लिए आपकी सालाना आय 1 लाख रुपए या इससे ज्यादा होनी चाहिए. इसके अलावा आपकी उम्र 18 साल से लेकर 50 साल तक होनी चाहिए.

20 लाख तक का इंश्योरेंस

आपको बता दें अगर आप बिना पेपरवर्क और मेडिकल चेकअप के ये इंश्योरेंस लेना चाहते हैं तो 1 लाख रुपए से 20 लाख रुपए तक की पॉलिसी ले सकते हैं. 1 लाख का इंश्योरेंस मात्र 149 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा एक्सपायरी होने पर आप इंश्योरेंस रिन्यू भी फोनपे ऐप के जरिए करा सकते हैं.

25 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

आंकड़ों के मुताबिक देश में सिर्फ 2.73 प्रतिशत लोगों के पास इंश्योरेंस कवर है. पैसों और जागरूकता की कमी के अलावा कई बार लोग पेपरपर्क के झंझट से बचने के लिए भी इंश्योरेंस लेने से लोग बचते हैं. बता दें कि फोनपे के 25 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं ऐसे में इस पहल से करोड़ों लोगों को फायदा मिल सकता है. 

Back to top button