21 साल के बल्लेबाज ने जड़ा CPL 2024 में 124 मीटर का लंबा छक्का

कैरेबियन प्रीमियर लीग में 21 साल के बल्लेबाज ने 124 मीटर लंबा छक्का जड़ तहलका मचा दिया है। इस युवा बल्लेबाज ने स्पिनर गुडाकेश मोती की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ आईपीएल के सबसे लंबे छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। आईपीएल में दो बल्लेबाजों ने 124 मीटर लंबा छक्का जड़ा है।

त्रिनबगो नाइट राइडर्स के ओपनर शक्केरे पैरिस ने 19वें मैच में यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए पैरिस ने कारनामा किया। शक्केरे पैरिस का यह छक्का सीपीएल का अब तक का सबसे लंबा छक्का रहा। शक्केरे पैरिस ने आईपीएल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड एल्बी मोर्कल और प्रवीण कुमार के नाम दर्ज है। दोनों ने ही 124 मीटर लंबा छक्का जड़ा है।

तीसरे ओवर में हुआ कारनामा

त्रिनबगो नाइट राइडर्स की पारी के तीसरे ओवर में यह कमाल देखने को मिला। गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से गुडाकेश मोती ओवर करने आए थे। मोती ने अपने इस ओवर की तीसरी गेंद को आउट साइड ऑफ स्टंप पर की। शक्केरे पैरिस ने फ्रंट फुट पर जाते हुए वाइड लॉन्ग ऑन पर यह गगनचुंबी छक्का जड़ा। गेंद स्टेडियम के छत पर जाकर गिरी। पैरिस ने 40 गेंद पर 35 रन की पारी खेली।

त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने जीता मुकाबला

मैच की बात करें तो गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए थे। रोमारियो शेफर्ड ने नाबाद 51 रन की पारी खेली थी। त्रिनबगो नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने 15 गेंद पर नाबाद 36 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी थी।

Back to top button