2021 अप्रैल तक सभी अमेरिका वासियों को कोरोना महामारी का टीका उपलब्ध होगा : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद अपने पहले भाषण में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगले साल अप्रैल तक अमेरिका वासियों को कोरोना की वैक्सीन मिल जाएगी। दवा कंपनी फाइजर की वैक्सीन का अपडेट देते हुए ट्रंप ने कहा 2021 में अप्रैल तक सभी अमेरिका वासियों को महामारी का टीका उपलब्ध होगा। 

व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से डोनाल्ड ट्रंप ने भाषण देते हुए कहा कि कुछ ही सप्ताह में कोरोना वैक्सीन पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, बुजुर्गों और ज्यादा जोखिम वाले अमेरिकी लोगों को लगाई जाएगी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे निवेश की वजह से हर नागरिक को यह वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download

शुक्रवार को जानकारी मिली कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को एरिजोना और जॉर्जिया से जीत मिली है। शुक्रवार को ही इस जीत का औपचारिक एलान हुआ और डेमोक्रेट पार्टी को अब तक 306 इलेक्टोरल वोट मिल गए। जबकि रिपब्लिकन पार्टी को 232 वोट हासिल हुए हैं। बता दें ट्रंप ने नॉर्थ कैरोलिना में जीत दर्ज की है। राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट जरूरी है, लेकिन ट्रंप ने अभी हार नहीं मानी है। वह सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचे हैं।

चुनाव नतीजों के बाद डोनाल्ड ट्रंप का यह पहला भाषण था, इससे पहले पांच नवंबर को उन्होंने भाषण दिया था। इसमें उन्होंने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा था, ‘अगर आप मेरे लीगल वोट गिनें तो मैं आसानी से जीत जाऊंगा।’

ट्रंप ने कहा था ‘मैं पहले ही कई अहम राज्य जीत चुका हूं। शक्तिशाली मीडिया, पैसे और तकनीकी के दम पर चुनावों में हुए ऐतिहासिक हस्तक्षेप के बावजूद हम ऐतिहासिक वोटों से जीते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button