2019 में महागठबंधन के सवाल को राहुल गाँधी ने कुछ इस तरह किया नजरअंदाज

2019 में प्रधानमंत्री बनने की मंशा जाहिर करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से जब महागठबंधन का नेतृत्व करने को लेकर सवाल किया गया तो वह सवाल टाल गए और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.2019 में महागठबंधन के सवाल को राहुल गाँधी ने कुछ इस तरह किया नजरअंदाज

राहुल गांधी ने बुधवार सुबह मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर अमीरों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया. साथ ही पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का मुद्दा भी उठाया.

कुल ढाई मिनट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने 2019 के आम चुनाव में महागठबंधन की जरूरत पर बात की. उन्होंने कहा कि देश में महागठबंधन की भावना है और पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ खड़ा हो रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसी भावना केवल नेताओं की नहीं बल्कि जनता की भी है, क्योंकि जिस तरह से पीएम मोदी और बीजेपी संविधान पर हमला कर रहे हैं, उससे देश में ये भावना पैदा हुई है. राहुल ने कहा कि जनता की इस आवाज को कांग्रेस पार्टी जोड़ने का काम कर रही है और बाकी पार्टियां भी इसमें लगी हुई हैं.
हालांकि, राहुल के इस बयान के बीच में जब पत्रकारों ने ये सवाल किया कि महागठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, तो वह इस सवाल को टाल गए और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर देश के कुछ चुनिंदा अमीरों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया. साथ ही ये भी कहा कि लोग नोटबंदी की वजह से परेशान हैं. कारोबारी और छोटे व्यापारी प्रभावित हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी संविधान और राष्ट्र के संस्थानों पर हमले कर रहे हैं.

आज नांदेड़ में राहुल

मंगलवार को मानहानि केस में भिवंडी कोर्ट में पेशी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज नांदेड़ गांव जा रहे हैं. यहां वह एचएमटी सोना समेत चावलों की कई किस्मों के जनक स्वर्गीय किसान दादाजी रामाजी के परिवार से मिलेंगे. राहुल यहां एक चौपाल भी करेंगे. नांदेड़ के लिए निकलने से पहले उन्होंने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

राहुल गांधी चंद्रापुर जिले के नांदेड़ गांव आज सुबह 11 बजे पहुंचेंगे. जहां सबसे पहले वह स्वर्गीय किसान दादाजी रामाजी के परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देंगे. बता दें कि हाल ही में दादाजी रामाजी का निधन हो गया था, जिसके चलते राहुल उनके परिवार से मिलने जा रहे हैं. राहुल गांधी इसके बाद नांदेड़ गांव में ही एक चौपाल को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी महाराष्ट्र से लौटकर आज राजधानी दिल्ली में इफ्तार पार्टी में शिरकत करेंगे. कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग द्वारा आयोजित इस इफ्तार पार्टी में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा लगने की उम्मीद है. हालांकि, मोदी विरोधी दलों के प्रमुख नेता इस पार्टी में कम ही नजर आएंगे, लेकिन सभी पार्टियों के प्रतिनिधि नेताओं के कांग्रेस की इस इफ्तार पार्टी में शामिल होने की संभावना है.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मौत का सौदागर, गबन का खिलाड़ी, बीएस तिवारी

क्या बीएस तिवारी के आगे योगी, श्रीकांत शर्मा