13.70 लाख की नकली भारतीय करंसी के साथ पुलिस ने किये 2 गिरफ्तार

दोराहा पुलिस ने 13 लाख 70 हजार रुपए की नकली भारतीय करंसी के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान गुरदीप सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी मकान नंबर 47 सुखराम कॉलोनी अलीपुर रोड पटियाला हाल निवासी गांव भाटीके थाना तरसक्किा जिला अमृतसर और मनिंदरपाल सिंह उर्फ सोढी पुत्र बलजीत सिंह थाना तरसक्किा जिला अमृतसर के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम चैकिंग के लिए बेअंत सिंह चौक पर मौजूद थी। इस दौरान सूचना मिली कि गुरदीप सिंह और मनिंदरपाल सिंह वरना कार नंबर पी.बी. 02 डी.डब्ल्यू. 3808 में नकली नोट सप्लाई करने पटियाला से अमृतसर जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर पनसप गोदाम के सामने दिल्ली-अमृतसर जी.टी. रोड पर नाकाबंदी कर चैकिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने शक के आधार पर उक्त कार को रोका और कार सवारों को काबू कर उनसे 9 लाख 50 हजार रुपए की नकली भारतीय बरामद की। बाद में आरोपी गुरदीप सिंह की निशानदेही पर 4 लाख 20 हजार रुपए की नकली भारतीय करंसी के अतिरक्ति प्रिंटर और नकली नोट बनाने का सामान बरामद किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी गुरदीप सिंह पर नकली नोट बनाने के आरोप में पटियाला के थाना घग्गा, थाना सदर और थाना शहरी में 3 मामले दर्ज हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें कई अहम खुलासे होने की पूरी संभावना है।

Back to top button