19 अगस्त 2020 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष — आप ऑफिस में चर्चा का केन्द्र रहेंगे। लेकिन आप अपने काम में व्यस्त रहेंगे। दूसरों की आर्थिक और मानसिक सहायता करने का प्रयास करेंगे। सन्तान के भविष्य को लेकर चिन्तित हो सकते हैं। कुछ मित्र और रिश्तेदार आपसे ईर्ष्या भाव रख सकते हैं।

वृषभ — पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। उच्च रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधानी रखना चाहिये। अचानक से किसी योजना में फेरबदल करना पड़ सकता है। अनावश्यक कार्यकलापों में अपना समय बर्बाद न करें। महँगी वस्तुओं को आज खरीदने से बचना चाहिये।

मिथुन — दिन का पर्याप्त आनन्द उठायेंगे। आपके सद्व्यवहार से आपके आसपास के लोग आनन्दित रहेंगे। भाग्य आपका साथ देगा। स्वास्थ्य लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। हँसी-मजाक में जीवनसाथी की भावनाओं को आहत न करें।

कर्क — अपने काम के प्रति ईमानदार रहें। बेवजह की यात्रा न करें। परिवार की जिम्मेदारियों में उलझे रहेंगे। मन में तनाव रहेगा। भावुकता में निर्णय न लें। पाचन प्रणाली में कुछ समस्या रहेगी।

सिंह — आपका मन प्रसन्न रहेगा। लोग आपसे सलाह लेना पसंद करेंगे। धन की आवक बढ़ेगी। ईश्वर का ध्यान करके काम करें सफलता मिलेगी। प्रेमी जन से सभी बातें शेयर न करें। सन्तान की जिद्द से परेशान रहेंगे।

कन्या — जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद बढ़ेगा। माता के क्रोध का शिकार हो सकते हैं। सरकारी अधिकारियों से सम्बन्ध खराब न करें। मन में बिना बात के डिप्रेशन रहेगा। भाग्य आपका साथ नहीं देगा।

तुला — कार्यक्षेत्र में किसी मित्र का महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा। आपकी तर्कशक्ति और बौद्धिकता के समक्ष लोग नतमस्तक रहेंगे। बच्चों के साथ वार्तालाप करें और उन्हेंं उचित मार्गदर्शन प्रदान करें। आर्थिक प्रबन्धन बहुत ही अच्छा रहेगा।

वृश्चिक — चुनौतियों का अच्छी तरह सामना करेंगे। आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। बॉस आपकी पदोन्नति प्रस्तावित कर सकते हैं। पैतृक सम्पत्ति प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। कारोबार में नये ऑर्डर मिलने से उत्साहित रहेंगे।

धनु — प्रिय जनों और शुभचिन्तकों से फोन पर विस्तार से बात होगी। धार्मिक कार्यों में मन लगायेंगे। अपने खर्चों में कमी करने का विचार बनेगा। शरीर में स्फूर्ति और ताजगी रहेगी। गृहस्थ समस्या कम होगी।

मकर — प्रिय जन आपकी भावनाओं को समझ नहीं पायेंगे। सर्द-गर्म का शिकार हो सकते हैं। ससुराल पक्ष से सम्बन्ध अच्छे रखें। आपसी रिश्ते में प्रेम और रोमांस में कमी आ सकती है। दिन सामान्य तौर पर अच्छा नहीं रहेगा।

कुम्भ — नया कार्य शुरू करने के लिये दिन जबरदस्त रहने वाला है। मान-सम्मान और धन लाभ होने के प्रबल योग हैं। रुका हुआ कार्य बहुत ही आसानी से शुरू हो जायेगा। प्रेमी जन के साथ मौज-मस्ती का आनन्द उठायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी तत्परता का लाभ मिलेगा।

मीन — व्यवसायिक योजना लाभप्रद सिद्ध होगी। वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को तनाव रहेगा। लोगों पर सहज भरोसा करने से बचें। बेवजह के झगड़ों में उलझना उचित नहीं होगा।

Back to top button