170 चुनाव हार चुका शख्स भी राष्ट्रपति बनने की रेस में…

17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए देश की बड़ी पार्टियों ने ही नहीं कुछ आम लोगों ने भी कमर कस ली है। चुनाव आयोग के पास करीब 6 ऐसे लोगों के फॉर्म आए हैं, जिनकी इच्छा देश का राष्ट्रपति बनने की है। फॉर्म दाखिल करने वालों में मुंबई, पुणे, मध्य प्रदेश और तेलंगाना से हैं। 
170 चुनाव हार चुका शख्स भी राष्ट्रपति बनने की रेस में...
 
चौंका देने वाली बात है कि इसमें एक ऐसे उम्मीदवार ने पर्चा भरा है, जो कथित तौर पर सीरियल लूजर है। दरअसल, वो 29 सालों में 170 यानि हर तरह के चुनाव लड़ चुका है, लेकिन आज तक जीता नहीं है। इनका नाम डॉ के पद्मारजन है और ये तमिलनाडु के रहने वाले हैं। 

इसमें मुंबई से एक पटेल जोड़ा है, जिसने ये मान लिया है कि उनके फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। दरअसल, नियम के मुताबिक पर्चा भरने वालों को करीब 50 सांसदों के सपोर्ट की जरूरत होती है जो कि ये सभी पूरा करने में नाकाम रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: बैंकों का 2 लाख करोड़ दबाए बैठे 12 बकाएदारों के नाम सार्वजनिक करेगी बीजेपी सरकार

मुंबई के पटेल जोड़े ने कहा कि वे बेहद खुश होते अगर देश का राष्ट्रपति वो बनता जो किसी राजनीतिक पार्टी नहीं जुड़ा हुआ हो। पुणे के कोंडेकर विजयप्रकाश ने कहा कि उन्हें पता है कि उनका नॉमिनेशन रिजेक्ट होगा। एक आम आदमी हूं और सांसदों के दस्तखत लाना बहुत मुश्किल है। इसके बावजूद हमने नोमिशन डाला है, क्योंकि इससे उन्हें खुशी मिलती है।

Back to top button