मेरठ के कंचनपुर घोपला में जातीय संघर्ष, फायरिंग-पथराव में 17 घायल

मेरठ : परतापुर थानाक्षेत्र के गांव कंचनपुर घोपला में बुधवार की देर रात मामूली बात को लेकर जातीय संघर्ष हो गया। एक पक्ष से जाट-ब्राह्माण तो दूसरे पक्ष से अनुसूचित जाति के लोग आमने-सामने आ गए। जमकर पथराव और फाय¨रग हुई। संघर्ष में दोनों पक्षों के 17 लोग घायल हो गए। झगड़े की सूचना पर नौ थानों की फोर्स, 10 यूपी-100 की गाड़ी और सीओ मौके पर पहुंचे। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।मेरठ के कंचनपुर घोपला में जातीय संघर्ष, फायरिंग-पथराव में 17 घायल

चार दिन पहले गांव में अनुसूचित जाति के जितेंद्र और ब्राह्माण पक्ष के बीच झगड़ा हो गया था। दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी थी, लेकिन मामला शांत होता देख कोई कार्रवाई नहीं की गई। जाट-ब्राह्माण पक्ष का आरोप है कि बुधवार की देर रात अनुसूचित जाति के लोग साजिश के तहत 100 से 150 की संख्या में उनके मोहल्ले में आए और घरों में घुसकर हमला बोल दिया। आरोप है कि 50 राउंड से अधिक अनुसूचित जाति के लोगों ने फाय¨रग की। वहीं, अनुसूचित जाति के लोगों का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोग उनकी बहू-बेटियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की जाती है। बुधवार को भी यही हुआ और जाट व ब्राह्माणों ने मिलकर उनके घरों पर हमला बोल दिया। गांव में पहुंचे सीओ दिनेश चंद शुक्ला ने बताया कि देर रात 11 बजे तक मामला शांत हो गया था। गांव में तनाव है, इसलिए पीएसी बल तैनात किया गया है। घायलों का उपचार कराया जा रहा है।

दोनों पक्षों के ये लोग हुए घायल

अनुसूचित जाति पक्ष के प्रशांत कुमार, हिमांशु कुमार, चतर सिंह, बाबू का बेटा, जितेंद्र आदि लोग घायल हो गए। दूसरे पक्ष के हरेंद्र सिंह, चांदवीर, हरवीर, जितेंद्र उर्फ जीतू, अंकित, हरवीर चौधरी आदि लोग घायल हो गए।

परचून की दुकान में लूटपाट

गांव के हरेंद्र सिंह गांव के बाहर ही परचून की दुकान करते हैं। उनका कहना है कि सौ से अधिक लोगों की भीड़ उनकी दुकान पर आई और लूटपाट करते हुए तोड़फोड़ कर दी। विरोध करने पर हरेंद्र सिंह को बुरी तरह से पीटा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस मंत्री ने भगवान राम से की मोदी-योगी की तुलना

आयोध्याः उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह