उत्तराखंड में पुलिस विभाग में रिक्त चल रहे कांस्टेबल के 1521 पदों के लिए जनवरी से शुरू होंगे आनलाइन आवेदन

Uttarakhand Police Constable Recruitment 2022 युवा फिजिकली और मेंटली पूरी तरह से तैयार हो जाए। उत्तराखंड में पुलिस विभाग में रिक्त चल रहे कांस्टेबल के 1521 पदों के लिए तीन जनवरी 2022 से आनलाइन आवेदन शुरू होने जा रहे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 16 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे आवेदन कर सकते हैं…

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने मंगलवार को रिक्तियों की विज्ञप्ति जारी की, जिसमें विभाग में नागरिक पुलिस आरक्षी, पीएसी आरक्षी और फायरमेन पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट है। आयुसीमा पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 18 से 23 और महिला अभ्यर्थियों के लिए 18-26 निर्धारित है। इसमें एक वर्ष की छूट प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के प्रभावों को देखते हुए दी गई है। संतोष बडोनी ने बताया कि पहले चरण में शारीरिक माप-जोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षण होगा। दूसरे चरण में लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को पदों का विकल्प चुनने का अवसर दिया जाएगा।

होमगार्ड के जवान को भी मौका

पुलिस कांस्टेबल के पदों में ऐसे होमगार्ड के जवान भी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने तीन साल की सेवा पूरी कर ली है। इन्हें पांच प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा।

सांख्यिकी संगणक के 93 पदों पर मौका

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में सांख्यिकी संगणक के 93 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इन पदों के लिए 30 दिसंबर 2021 से आनलाइन आवेदन शुरू किए जा रहे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 से 43 वर्ष के बीच होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता संख्यिकी व गणित आदि विषयों से स्नातक व स्नातकोत्तर पास कर चुके अभ्यर्थी आवदेन के पात्र होंगे। इन पदों पर चयल लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

अभ्यर्थी यहां करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आप www.uksssc.uk.gov.in वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं।

Back to top button