कुंभ नगरी हरिद्वार में कनखल के गणेशपुरम में एक साथ मिले 14 कोविड संक्रमित मरीज, मचा हडकंप…

कुंभ नगरी हरिद्वार में कनखल के गणेशपुरम में शनिवार को एक साथ 14 कोविड संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। वहीं यहां एक कोविड संक्रमित की मौत हुई है। जिला प्रशासन ने गणेशपुरम कॉलोनी को सील कर दिया गया है। कॉलोनी में संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के चिन्हीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

सीएमओ डा. एसके झा ने बताया कि गणेशपुरम में 14 कोविड संक्रमित मिले हैं। संक्रमण प्रभावित क्षेत्र को मानक के अनुसार सील कर दिया गया है। वहीं कोटद्वार में एक पूर्व प्रधानाचार्य की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। पदमपुर सुखरो निवासी पूर्व प्रधानचार्य का ऋषिकेश एम्स में किडनी और फेफड़ा रोग का उपचार चल रहा था। शनिवार की सुबह छह बजे उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजनों ने बेस अस्पताल में भर्ती कराया था। बेस अस्पताल के कोविड नोडल अधिकारी डा. सुनील शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

उत्तराखंड में टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश

केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गोबा ने उत्तराखंड में टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक की। 

उन्होंने देश भर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने, कोरोना जांच अधिक से अधिक बढ़ाने, वैक्सीनेशन को ग्राम पंचायत स्तर तक ले जाने और जहां आवश्यकता हो वहां कंटेमेंट जोन बनाने को कहा।

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी के मुताबिक, कैबिनेट सचिव ने जो भी दिशा-निर्देश दिए हैं, उनका कड़ाई से पालन किया जा रहा है। कोरोना जांच को बढ़ाया जा रहा है। कोविड के बदलते स्वरूप पर भी लगातार निगरानी रखी जा रही है।
प्रदेश में बीते 24 घंटे में 364 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं जबकि दो मरीजों की मौत हुई है। देहरादून और हरिद्वार जिले में संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 101275 हो गई है। वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या 2404 पहुंचे गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को 9291 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 13 जिलों में 364 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। देहरादून जिले में 139 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। हरिद्वार में 118, नैनीताल में 34, ऊधमसिंह नगर में 31, पौड़ी में 12, अल्मोड़ा व चंपावत में छह-छह, टिहरी और रुद्रप्रयाग में पांच-पांच, उत्तरकाशी में तीन, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में दो-दो और चमोली जिले में एक संक्रमित मिला है। 

प्रदेश में दो कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में एक और नीलकंठ हास्पिटल नैनीताल में एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। अब तक 1721 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 194 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिला कर 95649 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमित मामले बढ़ने से प्रदेश की रिकवरी दर घट रही है। वर्तमान में 2404 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button