14 जुलाई 2019 का राशिफल

मेष राशि – आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे । सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा । प्रेम-संबंधों में आपको सफलता मिल सकती है । कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है । विदेश यात्रा का आपको मौका मिल सकता है । ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा हो सकती है । बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी । आज कुछ अच्छे लोगों से भी आपकी मुलाकात हो सकती है। मदद के लिए लोग आसानी से मिल जायेंगे । गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी ।10 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: सूर्य की कृपा से इन राशियों के लिए शुभ होगा रविवार का दिन

वृष राशि – आज आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा । आपसी विश्वास के सहारे आपके संबंधों में मजबूती आयेगी । मेहनत के परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे । इस राशि की महिलाओं को आज के दिन खास खुशखबरी मिल सकती है । करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा । सफलता आपके कदम चूमेगी । आज लोग आपके विचारों को सुनने के लिए बहुत उत्सुक होंगे । ब्राह्मण को कुछ दान करें, आप काम में सफल होंगे ।

मिथुन राशि – आज आप अपने डेली रूटीन में बदलाव कर सकते हैं । दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे । इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर में सफलता मिल सकती है । आप कोई जरूरी प्लानिंग भी कर सकते हैं । आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा । किसी नए काम के लिए आप सोच-विचार कर सकते हैं । नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा । उन्हें अपनी मनपसंद की कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है । मिट्टी के बर्तन में चिड़ियों के लिए पानी रखें, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी ।

कर्क राशि – आज किसी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए । माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं । व्यापार में आपको उम्मीद से कम लाभ हो पायेगा । किसी पर अपना काम थोपने की कोशिश करने से आपको बचना चाहिए। आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है । साथ ही बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, आपकी परेशानी दूर होगी । 

सिंह राशि – आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित कर सकता है । आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा । आज आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर पर जा सकते हैं । अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिल सकती है। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए । आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश कर सकते हैं । बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बिता सकते हैं । आज वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी चाहिए । मन्दिर में तिल दान करें, आपकी सभी परेशानियों का निवारण होगा ।

कन्या राशि – आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे । कई दिनों से पेंडिंग काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे ।आप हर संभव  जरूरतमंद  की मदद की कोशिश करेंगे । आपको इससे फायदा भी होगा । आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा । आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे । लवमेट आज रेस्टोरेंट में लंच का प्लान बना सकते हैं। इससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे । विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी । मां दुर्गा के मंदिर में नारियल दान करें, सभी काम बनते नज़र आयेंगे ।

तुला राशि – आज आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा । आपके रूके हुए काम किसी सहयोगी की मदद से पूरे हो सकते हैं । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा । परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है । आपकी कोई राज की बात उजागर हो सकती है । आपको दूसरों के सामने सोच-समझ कर बोलना चाहिए । आज किस्मत का साथ मिलने में थोड़ी परेशानी आ सकती है । माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा । व्यापार में आपकी तरक्की हो सकती है । मंदिर में कुछ देर समय बिताएं, आपके साथ सब अच्छा होगा ।

वृश्चिक राशि – आज आप मित्र के साथ मूवी की प्लानिंग कर सकते हैं । किसी जरूरी काम को आप जल्दी पूरा करने की कोशिश करेंगे । उसमें आपको सफलता भी मिलेगी । इस राशि के स्टूडेंट्स अगर ग्रुप स्टडी करेंगे, तो उनके सभी समस्याएं सॉल्व हो सकती हैं । ऑफिस में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है । आप इसमें सफल भी होंगे । आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है । बिजनेस के सिलसिले से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है । शिव चालीसा का पाठ करें, सभी काम में आपको सफलता मिलेगी ।

धनु राशि – आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा । इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे । नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है । ऑफिस में कोई जूनियर आपसे मदद मांग सकता है । आप उनकी मदद करने में सफल भी रहेंगे । आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे । आपका मन खुश रहेगा । सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे । घर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, करियर में सफलता मिलेगी ।

मकर राशि – आज आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बना सकते हैं । लेकिन किसी जरूरी काम की वजह से आपको प्लान टालना भी पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में उतार- चढ़ाव हो सकता है। आपको किसी काम में ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है । किसी अजनबी व्यक्ति की वजह से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है । पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बनाने में आप सफल हो सकते हैं । पैसों के मामले में पार्टनर से मदद मिल सकती है।  अनाथालय में जाकर बच्चों को कुछ गिफ्ट दें, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी ।

कुंभ राशि – आज आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा । शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को बेहतर परिणाम हासिल होंगे ।  अगर स्टूडेंट्स विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन फेवरेबल है । उनको शिक्षकों से पढ़ाई में पूरी तरह मदद भी मिलेगी । आप पूरे दिन खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे । आपको किसी धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा । पैसों की स्थिति पर आप गंभीरता से विचार करेंगे । मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा ।

मीन राशि – आज आप खुद के कार्यों को पूरा करने में सफल हो सकते हैं । किसी खास व्यक्ति से आपको सहयोग मिल सकता है । आपके दाम्पत्य संबंधों में प्यार की बहार आयेगी । आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा । आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं । पैसों के सिलसिले में अधिकारियों से बातचीत होने के योग बन रहे हैं । आप अपने काम की योजना में कुछ बदलाव कर सकते हैं । बॉस आपसे खुश रहेंगे। बॉस के बातों को ध्यान से सुनें । कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा ।

 

Back to top button