13 साल की लड़की के पेट से निकले आधा किलो बाल, सच्चाई जानकर डॉक्टर भी रह गया दंग

तमिलनाडु के कोयंबटूर में 13 साल की एक लड़की को लगातार पेट में दर्द होने की शिकायत के बाद जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डॉक्टर उस वक्त हैरान रह गए जब उसके पेट में आधा किलो बाल और शैम्पू के खाली पाउच मिले.

दरअसल कोयंबटूर में 7वीं क्लास में पढ़ने वाली एक बच्ची अपने परिजनों से अक्सर पेट में दर्द होने की शिकायत कर रही थी, जिसके बाद परिजन उसे जांच के लिए अस्पताल ले गए.

कोयंबटूर के वीजेएम अस्पताल में जब डॉक्टरों ने बच्ची की जांच की तो स्कैन में सामने आया कि बच्ची के पेट में गेंदनुमा कोई चीज है जिसकी वजह से उसे लगातार दर्द हो रहा था. डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी के जरिए उसे बाहर निकालने का फैसला किया लेकिन यह कोशिश नाकाम साबित हुई.

यह भी पढ़ें:  OMG: पतला हो गया दुनिया का सबसे मोटा बच्चा, अपनाई ऐसी तरकीब सब रह गए दंग, देखें फोटो

इसके बाद अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने बच्ची के पेट के ऑपरेशन के जरिए उस चीज को निकालने का फैसला किया. जब डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया तो वो दंग रह गए क्योंकि जिसे वो गेंद समझ रहे थे, दरअसल में वो सिर के बालों की एक गठरी थी जिसका वजन लगभग 500 ग्राम था.

इतना ही नहीं डॉक्टरों ने बच्ची के पेट से आधा किलो बाल के अलावा शैम्पू के कई खाली पाउच भी बरामद किए. डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची अपने किसी करीबी संबंधी के गुजर जाने की वजह से अवसाद में थी जिसके वजह से वो बाल और शैम्पू के खाली पाउच खाने लगी थी जो उसके पेट में जमा हो गया था. अब बच्ची की तकलीफ दूर हो गई और वो तेजी से रिकवरी कर रही है.

 

Back to top button