12 माह से गर्भवती थी महिला, फिर अचानक जो हुआ उसे देख डॉक्टर्स के हिल गए दिमाग…

अफ्रीका में एक देश है मालावी। इसके मध्य क्षेत्र के उत्तरी जिले के कासुंगू में  बेहद चौंका देने वाला वाकया हुआ। यहां  एक गर्भवती महिला ने दो पत्थरों को जन्म दिया है। ये बात आपको अजीब जरूर लग सकती है  लेकिन रहस्यों से भरी इस दुनिया में कुछ भी सच हो सकता है। कासुंगू के काम्बोनी हेल्थ सेंटर में एक महिला ने दो जुड़वा पत्थरों को जन्म दिया है।

हेल्थ सेंटर की स्वास्थ्य अधिकारी क्रिस्टोफर काडिम्बा ने बताया कि महिला पिछले 12 माह से गर्भवती थी। जब महिला जन्म दे रही थी तो बच्चे की जगह दो एक जैसे दिखने वाले पत्थर निकले। सभी लोग इसे देखकर काफी हैरान थे। 23 वर्षीय इस महिला की नाम लिलिया फिरी है। क्रिस्टोफर ने बताया कि डिलेवरी नॉर्मल तरीके से हुई और डिलेवरी के दौरान महिला को किसी भी तरह का अजीब एहसास नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि दोनों पत्थर एक काले प्लास्टिक के कागज से लिपटे हुए थे और उन पर बाहर किसी भी तरह का खून नहीं लगा था। उन्होंने बताया कि महिला और जन्म दिए गए दोनों पत्थरों को जिले के मुख्य अस्पताल में जांच के लिए भेज दिया गया है। कासुंगु के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि इस समस्या का कारण तो मुझे नहीं मालूम लेकिन ये पूरी तरह से एक अप्राकृतिक घटना है। वहीं कुछ लोग महिला को डायन बता रहे हैं। ये देश में दूसरी घटना है जब किसी महिला ने पत्थरों को जन्म दिया है।

Back to top button