यूपी में कोरोना के सामने आए 102 नए केस, संक्रमितको का आकड़ा हुआ 3467

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को 102 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें मेरठ में सबसे ज्यादा 22 और आगरा में 13 मरीज मिले हैं। कुल मरीजों की संख्या 3467 हो गई है। इनमें एक्टिव मरीज 1735 ही बचे हैं। अच्छी खबर यह है कि कुल 154 मरीजों को रविवार को डिस्चार्ज किया गया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने में नाकाम रहने पर आगरा के सीएमओ और एडी हेल्थ हटा दिए गए हैं। डॉ. आरसी पांडे नए सीएमओ होंगे और डॉ. अविनाश सिंह एडी हेल्थ।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

मेरठ में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित
मेरठ में कोरोना क 18 नए मरीज मिले। आज दिन भर की रिपोर्ट के अनुसार पांच रविंद्रपुरी के रहने वाले हैं जबकि नौ मरीज शाहपीर गेट के रहने वाले हैं। कुल संख्या हुई 248 मरीज। जिले में कोरोना संक्रमण से आज तक 14 मौतें हो चुकी हैं।

आगरा में 13 नए मरीज मिले, अब 756
आगरा में कोरोना संक्रमण के 13 मामले मिले हैं, कुल संख्या 756 हुई है। इसे अपडेट कर लें।

औरेया में तीन और कोरोना पॉजिटिव के आए सामने
औरैया जिले में तीन और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यह तीनों अहमदाबाद से ट्रेन द्धारा और फिर बस द्वारा औरैया लाए गए थे। इनकी कुल संख्या 30 थी। जिसमें 13 लोगों को बुखार था। जिलाधिकारी ने इन्हें अलग रखते हुए इनके जांच सैंपल शनिवार को भेजे थे। औरैया में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई है। जिसमें 13 ठीक हो चुके हैं।

फिरोजाबाद में मिला एक कोरोना संक्रमित
रविवार को कोरोना संक्रमण का एक केस और मिला। बिजली विभाग का संविदा कर्मचारी पॉजिटिव मिला। जनपद में अबतक कुल 179 संक्रमित मरीज मिले।

वाराणसी में मिला कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति
वाराणसी में 46 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव। प्रतापपुर थाना मिर्जामुराद जनपद वाराणसी का निवासी है l मुंबई के एक गैराज में मकैनिक का कार्य करता था l 4 मई को मुंबई से वाराणसी अपने साले के परिवार के साथ एक ही गाड़ी में वापस आया l जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने की पुष्टि।

संभल में कोरोना पॉजिटिव की मौत
संभल के भी एक कोरोना पॉजिटिव की मेडिकल में मौत की सूचना है। मेडिकल प्रबंधन ने अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की। सूचना है कि सम्भल के सीएमओ को सूचना दे दी गई है।

कानपुर में कोरोना से सातवीं मौत, सात नए मरीज बढ़े
कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। वहीं कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कानपुर में कोरोना से सातवीं मौत हो गई। जबकि सात नए मरीज मिले हैं। कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 307 हो गई है।

जालौन-झांसी सीमा पर रोके गए मजदूरों ने किया पुलिस पर पथराव
झांसी-जालौन सीमा पर रविवार सुबह जालौन प्रशासन से बेरियर लगाकर मजदूरों के वाहन रोक दिए। इसे लेकर गुस्साए मजदूरों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में एक महिला सिपाही समेत चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। करीब चार घंटे बाद जालौन प्रशासन ने बैरियर हटाया। तब यातायात सुचारू हो सका।

अलीगढ़ में मिले दो कोरोना संक्रमित
डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने रविवार को बताया कि जेएन मेडीकल कॉलेज से आज दो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आईं है। जिनके आवास के एक किमी. के क्षेत्र को सील कर नगर निगम द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।

मिर्जापुर में मिले तीन नए कोरोना संक्रमित
मिर्जापुर जिले के कछवा निवासी संक्रमित महिला के पुत्र व देवर समेत तीन की रिपोर्ट रविवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। तीसरा संक्रमित पड़री क्षेत्र के महेवा गांव का निवासी है, जो मुंबई से लौटा है। जिले में अब कोरोना वायरस के सात मामले सामने आ चुके हैं।

गाजियाबाद में मिले दो नए कोरोना संक्रमित
गाजियाबाद में रविवार को दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इनमें झंडापुर निवासी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है जो कुछ दिन पहले मृतक कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आया था। उधर, नवयुग मार्केट स्थित इलाहाबाद बैंक का एक कर्मचारी और कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसे ईएसआई अस्पताल राजेंद्र नगर में भर्ती किया गया है। बैंक के 15 लोगों को आईएमएस में क्वारंटीन किया गया है, इनमें एजीएम स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं।

मेरठ में एक और कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा
उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना का कहर जारी है। मेरठ में एक और कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। रविवार को मेडिकल के कोरोना वार्ड में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई। प्रधानाचार्य डॉ. आर सी गुप्ता ने पुष्टि करते हुए बताया कि टीपीनगर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति को कल ही कोरोना की पुष्टि हुई थी। उन्होंने रविवार को मेडिकल के कोरोना वार्ड में दम तोड़ दिया। इससे पहले शनिवार को दो लोगों की मौत हो गई थी।

सहारनपुर में हॉटस्पॉट की संख्या हुई कम
सहारनपुर में लॉकडाउन के तीसरे चरण में जिले में पाबंदियां कम होने की कुछ उम्मीद जगी हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में संवेदनशील चल रहे जिले में हॉटस्पॉट की संख्या अब कम हुई है। चार हॉटस्पॉट कम होने के बाद अब 18 क्षेत्र ही हॉटस्पॉट श्रेणी में रह गए हैं। वहीं, तमाम बाधाओं से जूझते हुए हजारों मजदूर रोजाना बाहरी राज्यों से जिले में पहुंचकर आश्रय ले रहे हैं।

फर्रुखाबाद: अहमदाबाद से आया इंजीनियर कोरोना पॉजिटिव निकला
फर्रुखाबाद जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। फतेहगढ़ के मोहल्ला भोलेपुर बेवर रोड बगिया निवासी इंजीनियर अहमदाबाद में टैक्सटाइल कंपनी में काम करते थे। वहां से वह चार मई को वापस आए थे। उन्हें फतेहगढ़ स्थित मूकबधिर विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था। आठ मई को उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था। रविवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उन्नाव में कोरोना का एक और मरीज मिला
यूपी के उन्नाव जिले में कोरोना का एक और मरीज मिला है। युवक नवाबगंज ब्लॉक के मिर्जापुर गांव का रहने वाला है। युवक कुछ दिन पहले ही मुंबई से वापस घर आया था। ग्राम प्रधान की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को क्वारंटीन किया था। रविवार को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्नाव में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है।

बांदा में कोरोना के दो नए मामले मिले
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 23 पहुंच गई है।

झांसी में मिले चार नए मरीज
उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में कोरोना संक्रमित चार नए मरीज मिले हैं। इनमें रोडवेज ड्राइवर के दो परिजन, पैरामेडिकल कॉलेज में तैनात सिपाही और मिलिट्री हॉस्पिटल में क्वारंटीन महिला शामिल है। झांसी में रविवार को 35 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई। इसमें से चार नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही झांसी में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 पहुंच गई है। इनमें से सात की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, जबकि एक महिला डिस्चार्ज और दो की मौत हो चुकी है।

गुजरात में फंसे 1259 मजदूरों को अलीगढ़ लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन
कोरोना महामारी के चलते देशभर में हुए लॉकडाउन के बीच गुजरात में फंसे उत्तर प्रदेश के करीब 50 जनपदों के 1259 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन लीगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पहुंची। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई और फिर उन्हें रोडवेज बसों के जरिये उनके घर भेजा जा रहा है।

कासगंज में मिले तीन संक्रमित
कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए कासगंज में कोरोना ने फिर दस्तक दे दी है। यहां तीन युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं। शनिवार देर रात इनकी जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग की मिली। इससे पूर्व तीन मरीज मिले थे, जो ठीक हो गए थे।

मेरठ में चार नए हॉटस्पॉट बनाए
मेरठ में कोरोना संक्रमण के शनिवार को 21 नए मरीज मिलने के बाद पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। डीएम अनिल ढींगरा के निर्देश पर प्रशासन ने रेजीडेंसी अपार्टमेंट साकेत समेत 4 नए हॉटस्पॉट बनाए हैं। यहां सभी हॉटस्पॉटों पर दो-दो मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। प्रशासन और पुलिस ने सभी हॉटस्पॉट को सील कर दिया है। अग्रिम आदेश के बिना किसी भी प्रकार का कोई भी आवागमन नहीं हो सकेगा।

यूपी में राहत 1800 एक्टिव मरीज बचे, 1499 डिस्चार्ज
कोरोना महामारी काल में प्रदेश में शनिवार को 163 नए मरीज मिले थे, जिसके बाद यूपी में मरीजों की कुल संख्या 3373 हो गई थीं, हालांकि यूपी से राहत भरी खबर भी आई। यहां शनिवार तक मरीजों की कुल संख्या 3373 में से 1800 एक्टिव पॉजिटिव ही बचे हैं। 1499 को स्वास्थ्य लाभ मिलने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस तरह प्रदेश में अब तक 79 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। इस तरह कुल 71 जिलों में संक्रमित मिल चुके है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button