दिल्ली: 3 साल में 100 किलो हेरोइन की स्मगलिंग, हुए गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने तीन विदेशी नागरिकों को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर उनके पास से 5 किलो हेरोइन बरामद की है. पुलिस के मुताबिक बरामद होरईन की कीमत अतंरराष्ट्रीय बाजार में करीब 25 करोड़ रुपए है. ये तीनों गिरफ्तार आरोपी एक बड़े नेटवर्क से जुड़े हैं, जिनमें दो (इस्मातुल्ला और खलीलुल्लाह) अफगानिस्तान के रहने वाले हैं, जबकि विक्टर नाईजिरिया का रहने वाला है.

पुलिस को पता लगा था कि अफगानिस्तान के कुछ तस्कर पिछले तीन सालों से लागातार दिल्ली और एनसीआर के इलाके में ड्रग्स सप्लाई में लगे हैं. इस बीच 17 सितम्बर को पुलिस को पता लगा कि साकेत में एक अस्पताल के पास दो अफगान नागरिक एक नाईडीरियाई नागरिक को ड्रग्स की बड़ी खेप सौंपने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने साकेत इलाके में घेराबंदी कर दी.

दोपहर करीब एक बजे पुलिस ने दो अफगान नागरिकों को देखा जो वहां ऑटो से पहुंचे, उनके बाद थोड़ी ही देर में एक नाईजिरियाई नागरिक भी पहुंचा, जैसे ही अफगान नागरिकों ने बैग तीसरे व्यक्ति को सौंपा, पुलिस ने तीनों को दबोच लिया.

रेवाड़ी गैंगरेप: दोनों दरिंदों को SIT ने 11 दिन बाद दबोचा

पुलिस ने इनके पास से कुल पांच किलो हेरोइन बरामद की. पुलिस के मुताबिक खलीलुल्लाह और इस्मातुल्लाह ने पूछताछ में बताया कि वो पिछले तीन सालों में 100 किलो हेरोइन दिल्ली में पहुंचा चुके हैं. पुलिस के मुताबिक विक्टर 2014 में 6 महीने के वीजा पर भारत आया था. पर वो वापस नहीं लौटा, पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इस गैंग में और कितने लोग शामिल थे.

Back to top button