10 साल की बेटी के रेपिस्टों को उम्रकैद के बाद कैसा रहा परिजनों का हाल, देखें तश्वीरें

10 साल की बच्ची से रेप केस में उसके दोनों सगे मामाओं को सजा सुनाई गई तो चेहरे सामान्य थे, पछतावा नहीं दिखा। बाद में उनका और परिजनों का जो हाल हुआ, देखिए।

 10 साल की बेटी के रेपिस्टों को उम्रकैद के बाद कैसा रहा परिजनों का हाल, देखें तश्वीरें

भांजी से दुराचार मामले में वीरवार को दोनों दोषियों को अदालत ने सजा सुनाई। दोपहर करीब 4:12 मिनट पर एडीजे पूनम आर जोशी कोर्ट रूम में पहुंचीं और दोषियों को अदालत में पेश करने को कहा। इसके बाद अदालत ने दोनों की ओर से रहम की अपील सुनी और करीब 4:43 मिनट पर दोनों को उम्रकैद की सजा सुनाई। सजा सुनाए जाने के दौरान दोनों दोषी सिर झुकाए खड़े रहे, लेकिन उनके चेहरे पर पछतावे की कोई शिकन नहीं थी।

 10 साल की बेटी के रेपिस्टों को उम्रकैद के बाद कैसा रहा परिजनों का हाल, देखें तश्वीरें

हालांकि बाद में जब दूसरे दोषी की पत्नी पति से मिलने पहुंची तो उसे दिलासा देने पर दोनों आरोपी रोने लगे। इससे पहले सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट रूम के बाहर खड़ी दूसरे दोषी की पत्नी फूट-फूटकर रोने लगी। इससे पहले दोनों दोषियों की ओर से अदालत से उनके छोटे बच्चों और परिवार का हवाला देते हुए उनके लिए कम से कम सजा की अपील की। इस पर सरकारी वकील ने केस को रेयर ऑफ द रेयरेस्ट की श्रेणी का बताया।10 साल की बेटी के रेपिस्टों को उम्रकैद के बाद कैसा रहा परिजनों का हाल, देखें तश्वीरें

वकील ने दोनों को इस जघन्य अपराध के लिए कड़ी से कड़ी सजा की अपील की। अदालत ने फैसले के लिए 15 मिनट का समय दिया। 4:43 मिनट पर जज पूनम आर जोशी पुन: कोर्ट रूम पहुंची और दोनों दोषियों को ताउम्र जेल में रहने की सजा सुनाई। सजा सुनाए जाने के बाद पहले दोषी की आंखें तो नम हुईं, लेकिन दूसरे दोषी के चेहरे पर कोई शिकन तक नहीं दिखी। हालांकि बाद में जब दूसरे दोषी की पत्नी उससे मिलने आई तो उसे मिलने के बाद वह भी फूट-फूटकर रोने लगा।

 10 साल की बेटी के रेपिस्टों को उम्रकैद के बाद कैसा रहा परिजनों का हाल, देखें तश्वीरें

पत्नी ने दी दिलासा, तो बेटे के बारे में पूछने लगा दोषी
जिस दोषी का नवजात से डीएनए मैच हुआ था उसे सजा सुनाए जाने के बाद उसकी पत्नी खुद को संभालते हुए दिलासा देने पहुंची। पत्नी को देख वह रोने लगा और बेटे के बारे में पूछने लगा। इस पर उसकी पत्नी उसे दिलासा देते हुए उसे आगे के लिए समझाने लगी। इस पर उसने पत्नी से अपने घर चले जाने को कहा।

 

बच्चों और परिवार की याद आने पर रोया
मामले में पहले गिरफ्तार किए गए दोषी से मीडियाकर्मियों ने बात करने की कोशिश की तो पहले उसने किसी से भी बात करने से इंकार कर दिया। इसके बाद उसने सिर्फ इतना ही कहा कि, आज उसे अपने बच्चों और परिवार की याद आ रही है। इसके बाद उसकी आंखें नम हो गईं। कोर्ट में भी उसने दो बेटियों और एक बेटे के बहुत छोटे होने की दलील देते हुए रहम की अपील की थी।

 

ऊपरी कोर्ट में करेंगे अपील
बचाव पक्ष के वकील इंद्रजीत बस्सी ने कहा कि, दोषी की पत्नी ने ऊपरी कोर्ट में अपील करने की बात कही है। वहीं दूसरे दोषी की पत्नी से बात की गई तो उसने कहा कि, वह पति की इस हरकत से गुस्सा तो हैं, लेकिन है तो मेरा पति ही। वह उसे अकेला नहीं छोड़ सकती। लेकिन पति के जेल जाने के बाद से उसके लिए परेशानी खड़ी हो गई है। परिवार के अलावा कोई रिश्तेदार उनके साथ खड़ा नहीं है। ऐसे में अब उसका और उसके 11 वर्ष के बेटे का क्या होगा, यहीं चिंता उसे सता रही है।

 
Back to top button