1 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बदलने जा रहे थे पड़ोसी देश, अरेस्ट

कुछ दिन पहले ही लखनऊ में 50 लाख पुरानी करेंसी मिलने के बाद आज गाजियाबाद में 1 करोड़ पुराने नोटों के साथ 10 लोगों को अरेस्ट किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. ये रुपए नेपाल ले जाए जा रहे थे.

नेपाल में बदलने को ले जाए जा रहे थे नोट

गाजियाबाद के थाना कवि नगर के एसएचओ प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सूचना के बाद उन्होंने टीम के साथ छापेमारी की, जिसमें एक करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद की गई है. 10 लोगों को भी अरेस्ट किया गया है. करेंसी राजनगर एक्सटेंशन से दिल्ली ले जाई जा रही थी. इसके बाद इसे नेपाल ले जाया जाता, लेकिन इससे पहले ही पकड़ लिए गए. बताया जा रहा है कि पकड़े गए सभी लोग कमीशन एजेंट हैं और इनको पुरानी करेंसी बदलवाने पर एक फीसदी कमीशन मिलना था. ये रकम उन्हें किसने दी ये अभी पता नहीं लग पाया है.

लखनऊ में भी किए गए अरेस्ट

दो दिन पहले ही लखनऊ में पुलिस ने 50 लाख पुरानी करेंसी के साथ चार लोगों को अरेस्ट किया था. ये लोग पुराने नोट नेपाल में जाकर बदलने वाले थे. यहां से उन्हें 1 करोड़ के बदले 14 लाख रुपए और 50 लाख के बदले सात लाख रुपए मिलते थे. बाद में पुरानी करेंसी को लखनऊ में एक बैंक के असिस्टेंट मैनेजर की सांठगांठ से बदल दिया जाता था.

जनवरी 2019 से तमिलनाडु में प्लास्टिक पर प्रतिबंध का ऐलान

क्राइम ब्रांच की टीम ने किया था अरेस्ट

ये चौंकाने वाला खुलासा लखनऊ में हुआ था. शनिवार की शाम लखनऊ क्राइम ब्रांच व पुलिस ने हजरत गंज से चार लोगों को अरेस्ट किया. इनके पास से 50 लाख की पुरानी करेंसी बरामद हुई थी. राजेश कुमार गौतम, कृष्णा कुमार, सुमित वर्मा अमर नाथ यादव नाम के चार लोगों को स्विफ्ट कार से नोटों के साथ पकड़ा. सभी एक हजार व 500 के नोट थे. ये लोग पुरानी करेंसी को नेपाल पहुंचाने वाले थे. इसका इन्हें कमीशन मिलने वाला था.

Back to top button