04 जनवरी का राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष:
मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह संबंधों की समीक्षा करने वाला साबित होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य अथवा बड़ी योजना को आकार देने में जुटेंगे। जिसके लिए सहयोग मांगने पर आपको अपने और पराये दोनों की असल पहचान हो जायेगी। सप्ताह के मध्य में बेवजह की चीजों को लेकर आपका ध्यान आवश्यक कार्यों से भटक सकता है। इससे बचने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आप अपनी क्षमता का सदुपयोग नहीं कर पाएंगे। व्यापारियों को धन के लेन-देन में सावधानी रखने की जरूरत है। सिविल इंजीनियर, आर्क्टिेक्ट, वास्तुशास्त्री एवं इंटीरियर डिजायनिंग का कार्य करने वालो के लिए समय शुभ है। जबकि नौकरीपेशा लोगों को आपसी तालमेल पर ध्यान देना चाहिए। महिलाओं को थोड़ी बहुत पारिवारिक चिंता सता सकती है। प्रेम प्रसंग में उतावलेपन से बात बिगड़ सकती है, इसका पूरा ध्यान रखें।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – सफेद
सफलता का सूत्र – मनोयोग बनाए रखें।
उपाय-भगवान सूर्य को अघ्र्य दें। ॐ अं अगारकाय नमः मंत्र का जप करें।

वृष:
वृष राशि के जातकों की सप्ताह मित्रों या शुभचिंतकों की मदद से बड़ी चिंताएं दूर हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ लोगों की मदद से अधूरे काम पूरे होंगे। सप्ताह के मध्य तक आपके मन से कई बड़ी चिंताएं घटेंगी और भविष्य के लिए काम-धंधे के सुखद योग बनेंगे। इस दौरान व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के प्रस्ताव मिलेंगे और युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थी एवं महिलाओं का समय कुल मिलाकर अच्छा है। प्रेम प्रसंग में लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा।

शुभ रंग – बादामी
सफलता का सूत्र- लापरवाही से बचें।
उपाय-गायों को चने की दाल खिलाएं। ॐ शुं शुक्राय नमः मंत्र का जप करें।

मिथुन:
मिथुन राशि के जातक इस सप्ताह अपने दृढ़सकंल्प से किसी बड़े प्रोजेक्ट या कार्य योजना को पूरा करने में कामयाब होंगे। कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक होगी। छात्रों एवं युवाओं को मौजमस्ती के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में प्रेम-प्रसंग में वैचारिक मतभेद या खींचतान आ सकती है। इस दौरान व्यापारियों को प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। बीमा, विज्ञापन एवं फाइनेंस का काम करने वाले लोगों को कुछ कठिनाइयां रहेंगी। कुल मिलाकर टारगेट ओरिएंटेड कार्य करने वालों को कठिन श्रम करने पर ही सफलता प्राप्त होगी। कठिन परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा
सफलता का सूत्र – अपने हित का ध्यान रखें।
उपाय-पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं। ॐ शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जप करें।

कर्क:
कर्क राशि के जातकों को सप्ताह के प्रारंभ में किसी ऐसे कार्य को करने से बचने की जरूरत है, जिससे आपकी प्रतिष्ठा पर कोई सवाल उठा सके। प्रेम संबंधों पर सोच समझ कर कदम उठाएं, अन्यथा सामाजिक कलंक लग सकता है। कार्यक्षेत्र में भी सावधानी अपेक्षित है। सप्ताह के मध्य में आपके जीवन से निराशा के बादल छंटेगें और प्रचलित कार्यों में तेजी से आगे बढ़ने के विचार प्रबल होंगे। व्यापारियों के कारोबार में सुधार होगा। पारिवारिक सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा लोगों का समय मध्यम है। किंतु बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें।

शुभ अंक – 7
शुभ रंग – नीला
सफलता का सूत्र – आत्मविश्वास बनाए रखें।
उपाय-बड़ी-बूढ़ी औरतों की सेवा करें। ॐ कें केतवे नमः मंत्र का जप करें।

सिंह:
सिंह राशि के जातकों की इस सप्ताह परिजनों अथवा मित्रों से रिश्तों में कुछ खींचतान आ सकती है। मन विचलित रहेगा। व्यापारियों को निवेश में सावधानी बरतनी चाहिए। शेयर बाजार एवं सट्टेबाजी में जोखिम न उठाएं। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं रहेंगी। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक है। सप्ताह के अंत में आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी। सेहत की अनदेखी करने पर कोई पुराना रोग उभर सकता है। इस दौरान निजी संबंधों में संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं।

शुभ अंक – 5
शुभ रंग – जामुनी
सफलता का सूत्र – मनमानी न करें।
उपाय-गुरुजनों की सेवा करें। ॐ बृं बृहस्पतये नम: मंत्र का जप करें।

कन्या:
कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सारे संकोच छोड़कर कार्यों को पूरा करने के लिए मित्रों और सगे-संबंधियों की मदद से पूरा करने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह मनोयोग से कार्य करने पर सफलता निश्चित है। इस सप्ताह आपके ऊपर से आर्थिक एवं मानसिक दबाव कुछ कम होगा। आर्थिक समस्याओं के सुलझने का वातावरण बनेगा। व्यापारियों को उधार-वसूली का योग है। हालांकि फाइनेंस एवं दलाली का काम करने वालों का अभी कुछ समस्याएं रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों का स्थानांतरण हो सकता है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और लव पार्टनर के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे।

शुभ अंक – 5
शुभ रंग – आसमानी
सफलता का सूत्र – अनुभव एवं तर्क से निर्णय करें।
उपाय-गणपति को दूर्वा चढ़ाएं। ॐ गं गणपतये नमः मंत्र का जप करें।

तुला:
तुला राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह करिअर और कारोबार के लिए प्रगति के योग बन रहे हैं। परिवार या रिश्तेदारों के साथ खुशियां मनाने का भी अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी यह समय लाभदायक है। पिछले निवेश के घाटों की पूर्ति का योग बनेगा। प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। चार्टेड एकाउंटेंट, मैनेजमेंट एवं फंड मैनेजरों के लिए समय बेहद अनुकूल है। किसी मित्र की मदद से आपको प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 2
शुभ रंग – पीला
सफलता का सूत्र – विश्वासपूर्वक कार्य करें।
उपाय-मछलियों को आटे की गोली डालें। अपने कुलदेव की उपासना करें।

वृश्चिक:
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह पूर्व में किए गये कार्यों का शुभ फल प्राप्त होगा। पारिवारिक समस्याओं और विचारों के जंजाल से मुक्ति का मार्ग मिलेगा। मन में उत्साह एवं सकारात्मक विचार आएंगे। किसी बड़ी कार्य योजना को आकार देने में मित्रों की मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके काम का लोग लोहा मानेंगे। व्यापारियों का समय अच्छा है। सप्ताह के मध्य में आपको नई योजना पर काम करने के लिए अथवा नए कारोबार के प्रस्ताव मिलेंगे। विद्यार्थियों, युवाओं एवं महिलाओं का समय अनुकूल है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रेम प्रसंग में आपके आकर्षण या फिर कहें प्रभाव में वृद्धि होगी।

शुभ अंक – 6
शुभ रंग – गुलाबी
सफलता का सूत्र – जल्दबाजी न करें।
उपाय- हनुमान जी पर सिंदूर चढ़ाएं। ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें।

धनु:
धनु राशि के लिए यह समय आलस्य छोड़कर अपनी जिम्मेदारियों और पारिवारिक दायित्वों को निभाने का है। यदि आप इस दिशा में प्रयास करते हैं तो आपको परिजनों और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। कोर्टकचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक दबाव धीरे-धीरे घटेगा और व्यापारियों को नए सहयोगी मिलेंगे। फाइनेंस एवं मार्केटिंग के लोगों का नेटवर्क बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों का अपने उच्चाधिकारियों से तालमेल बढ़ेगा। महिला प्रोफेशनलों के लिए समय अनुकूल है। प्रेम संबंधों पर परिजनों की मुहर लग जाने से मन प्रसन्न रहेगा।

शुभ अंक – 4
शुभ रंग – बसंती
सफलता का सूत्र – सकारात्मक रूख रखें।
उपाय-गरीब महिलाओं की सहायता करें। मां दुर्गा जी की उपासना करें।

मकर:
मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी। अन्यथा बने बनाएं काम भी बिगड़ सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में नए काम का जुगाड़ बिठाने में बनाने में कुछ एक कठिनाइयां रहेंगी, लेकिन आप अपने साहस एवं विवेक से इनका समाधान पा सकते हैं। व्यापारियों के लिए कारोबार में कुछ एक उलझनें आ सकती हैं। किसी भी बड़ी योजना या सौदे में धन निवेश करते समय किसी वरिष्ठ की सलाह लेना न भूलें। नौकरी के क्षेत्र में उच्च अधिकारियों पर कुछ दबाव रहेगा। कठिन समय में जीवनसाथी अथवा लव पार्टनर के साथ खड़े रहने से राहत महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 9
शुभ रंग – धानी
सफलता का सूत्र – आलस्य से बचें।
उपाय- बंदरों को गुड़ एवं चना खिलाएं। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ:
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलेजुले परिणाम देने वाला होगा। पूरे सप्ताह आपके भीतर आशा-निराशा के भाव आते-जाते रहेंगे। यदि आप भूमि, भवन अथवा किसी बड़ी योजना पर धन निवेश करने की सोच रहे हैं तो किसी शुभचिंतक की राय जरूर लें। बेहतर होगा कि धन निवेश को लेकर किसी भी प्रकार का जोखम न उठाएं। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। छात्र-छात्राएं एवं महिलाएं भावुकता के प्रवाह में न बहें। किसी मित्र की मदद से प्रेम संबंधों में गलतफहमियों अथवा गिले शिकवे दूर करने का प्रयास सफल होगा।

शुभ अंक- 6
शुभ रंग- भूरा
सफलता का सूत्र- हिम्मत से काम लें।
उपाय- तिल एवं तेल का दान करें। ॐ वं वटुकाय नमः मंत्र का जप करें।

मीन:
मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह सफलताओं के नए द्वार खुलेंगे। इस सप्ताह पूरे मनोयोग से कार्य करें और किसी भी सूरत में हाथ आए अवसर को अपने हाथ से न आनें दे। प्रयास करने पर निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। इस सप्ताह छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में नई योजनाओं पर कार्य करने का अवसर मिलेगा। थोक व्यापारियों को अप्रत्याशित लाभ होगा। छोटे दुकानदारों के कारोबार में भी वृद्धि होगी। दांपत्य-संबंधों में एक-दूसरे का ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोगों को सुविधाएं

शुभ अंक – 6
शुभ रंग – पीला
सफलता का सूत्र – कल्पना के प्रवाह में न बहें।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं। भगवान लक्ष्मीनारायण जी की उपासना करें।

 

 

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button