क्रिकेट हुआ शर्मसार; हाशिम अमला को कहा आतंकवादी

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हुई एक घटना ने खेल को शर्मसार करने का काम किया। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक दर्शक ने साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी हाशिम अमला को आतंकवादी तक कह दिया। इस युवक के हाथ में एक बैनर था जिस पर अमला के खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी हुईं थीं। पुलिस ने फौरन सीसीटीवी की मदद से उस युवक की पहचान कर उसे मैदान से बाहर कर दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी फौरन ऐक्शन लेते हुए उस व्यक्ति पर तीन साल के लिए बैन कर दिया।

hashim-aamla
विवाद पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस तरह के बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम ऐसे व्यवहार पर फौरन ऐक्शन लेते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने युवक पर तीन साल का बैन लगा दिया है। अब वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले किसी भी क्रिकेट मैच को स्टेडियम में नहीं देख पाएगा अगर वह ऐसा करता है तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।
विवाद पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी टिप्पणी की है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा कि हमें घटना के बारे में पता चला, साथ ही यह भी जानकारी मिली की मैच देखने आए युवक पर तीन साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। हमारा मानना है कि यह व्यवहार बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। बोर्ड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हमारी टीम के साथ हुई पहली घटना नहीं है। जब भी हमारी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है ऐसा व्यवहार झेलना पड़ता है। हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद देना चाहेंगे जिन्होंने मुद्दे पर एक्शन लिया।
 
Back to top button