हार्दिक पांड्या ने लपका ऐसा सुपर मैन कैच, विलियम्सन हो गए लाचार, देखे विडियो 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मैच में वापसी करते ही हार्दिक पांड्या ने दिखा दिया कि टीम इंडिया के लिए वे आज खास हैं. पहले हार्दिक ने  कप्तान केन विलियम्सन का शानदार कैच पकड़कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला दिया. हार्दिक ने इससे पहले सितंबर में टीम इंडिया के लिए मैच खेला था. सितंबर में एशिया कप के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए थे. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी महीने वनडे सीरीज में वापसी करने वाले ही थे कि एक विवादास्पद बयान देने के कारण उन पर प्रतिबंध लग गया. हार्दिक पांड्या ने लपका ऐसा सुपर मैन कैच, विलियम्सन हो गए लाचार, देखे विडियो 

पंड्या ने यह कैच युजवेंद्र चहल के ओवर में लिया था. गेंद को विलियमसन ने उठाया ही था कि पंड्या ने हवा में उछलकर उसे कैच कर लिया. विलियम्सन जब बल्लेबाजी करने आए थे तब पारी के केवल दो ही ओवर हुए थे. पिछले मैच में विलियम्सन ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट जल्दी ही गंवा दिया था. इसके बाद विलियम्सन 17वें ओवर में टीम का स्कोर 59 रन करने के बाद आउट हुए. विलियम्सन ने इस मैच में धीमी पारी खेली और रिस्की शॉस्ट्रस खेलने से बचते हुए दिखाई दिए. 

चहल की गेंद पर किया हार्दिक ने यह कमाल
पारी के 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद को आगे बढ़कर मिड विकेट की ओर शॉट खेला लेकिन वे गेंद को नीची नहीं रख सके. वहीं शॉर्ट मिड विकेट पर हार्दिक पांड्या खड़े थे उन्होंने अपनी बाईं तरफ बेहतरीन डाइव लगाई और शानदार कैच पकड़ लिया जिसकी वजह से विलियम्सन को पवेलियन वापस जाना पड़ा.  पंड्या ने कैच लेने के बाद उस तरह से जश्न नहीं मनाया जिस तरह का जश्न वे मनाते हैं.  

न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन पहला विकेट दूसरे ओवर में और दूसरा ओवर सातवें ओवर में गिर गया. 17वें ओवर में विलियम्स के आउट होने के बाद टीम बैकफुट पर आ गई थी. इस के बार रॉस टेलर और टॉम लाथम ने पारी को संभाला. 

सीरीज में 2-0 से आगे है टीम इंडिया
टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में अभी 2-0 से आगे है. नेपियनर में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की. भारत ने पहले मेजबान टीम को केवल 157 रनों पर समेटकर 34.5 ओवरों में ही 156 रनों का संशोधित लक्ष्य (49 ओवर) हासिल कर लिया था. वहीं दूसरे वनडे में में 325 रनों के लक्ष्य देने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की टीम 41 ओवरो में 234 रनों पर आउट कर दिया था और 90 रनों की बड़ी जीत दर्ज की थी. 

Back to top button