हस्तमैथुन की वजह से हर साल जाती है इतने लोगों की जान, आंकड़े जानकर होगी हैरानी

हस्तमैथुन को लेकर कई सारे सवाल लोगों के मन में रहता है। कुछ इस मुद्दे पर खुलकर बाते करते हैं और कुछ लोग चुप्पी साध लेते हैं। लेकिन कुछ ऐसी भी बाते हैं जिन्हें जानकर आपको भी बड़ी हैरानी होगी। हस्तमैथुन के दौरान कई लोग उत्तेजना प्राप्त करने के लिए पोर्न फिल्म या फिर XXX का सहारा लेते हैं। लेकिन कुछ ऐसे लोग होते हैं जो हस्तमैथुन के दौरान कुछ ऐसी हरकत कर बैठते हैं जो मौत की वजह बन जाती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक जर्मनी देश में हर साल करीब 100 व्यक्ति हस्तमैथुन करते-करते ही मौत हो जाती है। कई मौतें तो हस्तमैथुन के दौरान लोग ऐसी हरकत करते हैं वे अपनी जान गंवा बैठते हैं। हस्तमैथुन प्रक्रिया के दौरान करीब 80 से लेकर 100 पुरुष इन्हीं हरकतों से मरते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हैम्बर्ग में एक शख्स ने हस्तमैथुन के दौरान अपने सिर पर लिफाफा पहने हुए था ताकि उसकी उत्तेजना और बढे। लेकिन यही वजह उसकी मौत का कारण बन गई। एक शख्स तो बिजली के जरिए अपने शरीर में कामोत्तेजना पैदा करने के लिए बिजली के वायर को अपनी छाती से जोड़ रखा था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। जर्मनी देश में 10 लाख आबादी पर हर साल एक या फिर 2 मौतें इसी तरह से होती हैं।

जर्मन टेबलॉयड पत्रिका बिल्ड की माने तो एक व्यक्ति की मौत अपने ही घर के तहखाने में दम घुटने के कारण हो गई। दरअसल कामोत्तेजना हासिल करने के चक्कर में ही मौत के मुंह में समा गया। ‘लीगल मेडिसिन’ नाम की एक संस्था ने साल 1983 से साल 2003 के बीच में हुई 40 ऐसी मौतों का भी रिकॉर्ड तैयार किया हुआ था। कई लोगों ने तो ऐसे मामलों को दबा दिया क्योंकि हस्तमैथुन के कारण मौत पर परिवार की बदनामी का डर था।
Back to top button