हर सुबह तुलसी को पानी देते समय बोल दें 2 अक्षर का यह मंत्र, घर पर होगी पैसों की बारिश…

हमारे हिंदु धर्म में तुलसी का बेहद ही ज्‍यादा महत्‍व है यही कारण है कि हर पूजा पाठ में तुलसी की आवश्‍यकता पड़ती है। शास्‍त्रों के अनुसार हिंदुधर्म में तुलसी की देवी की तरह पूजा की जाती है। इसलिए खासकर हर घर में चाहे कोई पौधा हो या न हो लेकिन तुलसी का पौधा जरूर होता है। वहीं आपको बता दें कि आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो आज ही लगाएं इससे आपके जीवन में आपके घर परिवार में रोगों से मुक्ति मिलेगी जीवन में सम्पन्नता आएगी। घर में हरा-भरा तुलसी का पौधा परिवार की पवित्रता और समृद्धि का प्रतीक है। कहते हैं जिस घर में इसकी नियमपूर्वक पूजा होती है उन्‍हें सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है वही तुलसी पत्तों का उपयोग अनेकों औषधियों में किया जाता है।हर सुबह तुलसी को पानी देते समय बोल दें 2 अक्षर का यह मंत्र, घर पर होगी पैसों की बारिश...

धर्म ग्रंथों में तुलसी के अनेकों ऐसे उपाय बताएं गए है जिनको करने से सभी बाधाएं दूर होती है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें कि धार्मिक काम में पूजी जाने वाली तुलसी एक बहुत ही फायदेमंद औषधि भी है। आदिकाल से ही तुलसी का प्रयोग बहुत सी आयुर्वेदिक दवाईयों में किया जाता है। अपने धार्मिक महत्व के कारण तुलसी का पौधा हर हिंदू परिवार में रखा जाता है। इसके पीछे एक कहावत भी है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वह पूजनीय स्थान होता है और वहां कोई बीमारी या मृत्यु के देवता नहीं आ सकते हैं।

आज हम आपको तुलसी से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं क्‍या है ये अचूक उपाय –

अगर आप किसी भी कार्य में कार्य में सफलता पाना चाहते हैं तो वह तुलसी की जड़ को विधिपूर्वक यानी तुलसी की जड़ को निमंत्रण देकर अपने घर ले आएं।

इसके बाद आप उस तुलसी की जड़ को घर पहुंचकर गंगाजल से धो लें फिर उसके बाद इसकी पूजा करें और पूजा खत्‍म होने के बाद पूजन के बाद इस जड़ को दाएं हाथ पर पीले कपड़े में लपेटकर बांध लें।

ध्‍यान रहे अगर आप इस जड़ की पूजा करते समय किसी तुलसी मंत्र का जप करेंगे तो श्रेष्ठ रहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक तांत्रिक उपाय है और इसे करने पर आपको धन संबंधी कार्यों में भी विशेष सफलता प्राप्त होगी।

तुलसी पौधे को जल चढ़ाते हुए यह विशेष मंत्र बोला जाए तो समृद्धि का वरदान 1000 गुना बढ़ जाता है। रोग, शोक, बीमारी-व्याधि आदि से छुटकारा मिलता है। ये हैं वो मंत्र “ऊँ-ऊँ” इसे आप हर रोज सुबह जल देते समय बोले।

कहते हैं कि अगर आपको कभी अचानक धन हानि होने लग जाए या स्वास्थ्य खराब हो जाए या किसी की बुरी नजर लग जाए तो तुलसी के सात पत्ते और सात काली मिर्च मुट्ठी में ले लें और फिर नजर लगे हुए व्‍यक्ति को लेटा दें और मुट्ठी बांध उसके सिर से पैर तक 21 बार ऊँ-ऊँ मंत्र बोलकर वार लें। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति को चबाने को दें और तुलसी के पत्तों को मसलकर निगलने को दें। ऐसा करने से उसके सारी विपत्ति खत्‍म हो जाएगी।

Back to top button