स्‍टडी भी कहती हैं कि शादीशुदा लोगों से ज्‍यादा कुंवारे हैं खुश

शादी-शुदा लोगों पर बनने वाले चुटकले तो हर किसी ने पढ़े ही होगे और उनका लुत्‍फ भी उठाया होता है। शादी होने के बाद कई लोग अक्‍सर ये बात कहते हैं कि कुंवारे रहने में जो मज़ा है वो शादी के बाद कहां। लेकिन इसी बात को सही साबित किया है एक स्‍टडी ने। हाल ही में हुई एक स्‍टडी में बताया गया है कि कुंवारे लोग, मैरिड लोगों की अपेक्षा ज्‍यादा खुश रहते हैं और जीते भी कहीं ज्‍यादा हैं। इसके पीछे उन्‍होंने ये कारण भी बताएं:स्‍टडी भी कहती हैं कि शादीशुदा लोगों से ज्‍यादा कुंवारे हैं खुशबेहतर सोशल लाइफ – सिंगल्‍स की लाइफ ज्‍यादा बेहतर होती है और उनकी सोशल लाइफ भी अच्‍छी होती है। सिंगल लोगों के दोस्‍त भी ज्‍यादा होते हैं और वो सोशल लाइफ में एक्टिव भी रहते हैं।

   यह भी पढ़े: शादी के लम्‍बे समय के बाद इन बदलाव के साथ एंजॉय करें सेक्‍स लाइफ

ज्‍यादा धन – सिंगल लोगों के पास मैरिड लोगों की अपेक्षा ज्‍यादा पैसे होते हैं और वो कॅरियर में भी ज्‍यादा ब्राइट होते हैं। साथ ही बैचलर लोग अपने ऊपर ज्‍यादा खर्च भी करते हैं।खुद के लिए ज्‍यादा समय – सिंगल्‍स के पास अपने लिए ज्‍यादा समय होता है जबकि शादी-शुदा लोगों की लाइफ अपने परिवार की जिम्‍मेदारियों को निभाने में निकल जाती है और वो खुद को वक्‍त भी नहीं दे पाते हैं।

असली रिश्‍ते – सिंगल लोग जिसके साथ भी जुड़ते हैं दिल से जुड़ते हैं। उनका स्‍वार्थ बहुत कम ही निहित होता है और वो किसी से भी अच्‍छी दोस्‍ती करते हैं। साथ ही उनकी रूचि और रूझान भी नवीन होता है। ऐसा उन पर कोई दबाव या दायित्‍व न होने के कारण होता है।

Back to top button