बड़ी खबर: सूफी दरगाह में विस्फोट से 75 की मौत, 150 से अधिक घायल

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सेहवान कस्बे में स्थित लाल शहबाज कलंदर दरगाह परिसर में गुरुवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई। इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं।सूफी दरगाह में विस्फोट

इस विस्फोट में 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं। तालुका अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मोईनुद्दीन सिद्दीकी ने ‘डॉन’ से अस्पताल में कम से कम 70 शव से ज्यादा लाए जाने की पुष्टि की।

विस्फोट लाल शहबाज कलंदर दरगाह परिसर में उस जगह पर हुआ, जहां सूफी अनुष्ठान ‘धमाल’ चल रहा था।

विस्फोट के समय दरगार में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। धमाके के बाद दरगाह परिसर में भगदड़ मच गई।

बचावकर्मियों ने घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया। अकेले तालुका अस्पताल में करीब 150 घायलों को भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस की टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई, जो सिंध के दादू जिले के सुपर हाईवे से कुछ दूरी पर स्थित है। सूफी संत की दरगाह में धार्मिक रस्मों के लिए हर गुरुवार को सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा होते हैं।

पुलिस प्रमुख जमशोरो तारिक विलायत ने ‘डॉन’ से कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट इस ओर इशारा कर रही हैं कि महिलाओं के ठहरने वाली जगह पर एक आत्मघाती हमलावर मौजूद था।

विलायत ने कहा, “सेहवान पुलिस द्वारा मुझे दी गई प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, ऐसा लगता है कि इस घटना को एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है।”

Back to top button