बड़ी ख़बर: अब ‘योगी हेयरकट’ में नजर आएगा स्कूल का हर बच्चा, आदेश हुआ जारी

नई दिल्‍ली- स्कूलों में बच्चों के यूनिफॉर्म और बालों को लेकर पहले से ही नियम बने होते हैं। लेकिन यूपी में अब बच्चों को योगी हेयरकट रखने के आदेश जारी किये गए हैं।

सीएम योगी से स्कूल का हर बच्चासीएम योगी से स्कूल का हर बच्चा

आपको बता दें कि मेरठ स्‍थित सीबीएसई स्कूल के पहली से बारहवीं कक्षा के 2800 छात्रों को एक अजीब आदेश सुनाया गया है। स्कूल ने छात्रों से राज्‍य मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा हेयरकट कराने के आदेश दिए गए है। साथ ही छात्रों को दाढ़़ी रखने से मना करते हुए कहा गया यह कोई मदरसा नहीं है, जहां उन्हें नमाज अदा करनी होगी।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, यह मामला गुरुवार को तब सामने आया जब कुछ छात्रों को रिशभ अकेडमी को-एजुकेशनल इंग्लिश मीडियम स्कूल में इसलिए प्रवेश करने को नहीं मिला क्योंकि उनके बाल उचित तरीके से नहीं कटे हुए थे।

स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी के सेक्रेटरी रंजीत जैन ने कहा, ‘जब छात्र हमारी बात नहीं समझ पाए तो मैंने छात्रों से योगी के जैसा हेयरकट कराने को कहा। हम आर्मी की तरह शॉर्ट हेयरकट चाहते हैं।’

यह भी पढ़े:  सीएम योगी ने बेटियों को दिया बड़ा गिफ्ट, जन्म पर देंगे 50 हजार का बॉन्ड

साथ ही छात्रों को दाढ़ी रखने से भी मना किया गया है क्योंकि यह कोई मदरसा नहीं है और न ही कोई ऐसी जगह है जहां वे नमाज अदा करने आते हों। यही नहीं मैनेजमेंट ने दावा किया कि क्योंकि स्कूल जैन ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है। ऐसे में टिफिन बॉक्स में अंडा तक लाना वर्जित है।

newstheka.com से साभार…

Back to top button