साउथ MCD ने दिया दिवाली के पहले ही दिया ये दिवाली तोहफा

2016-17 के लिए ये बोनस सी और बी कैटेगरी के कर्मचारियों के लिए घोषित किया गया है. इसकी घोषणा साउथ दिल्ली की मेयर कमलजीत सहरावत ने की. मेयर ने इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बोनस की रकम दिवाली से पहले ही कर्मचारियों के खाते में पहुंचा दी जाए ताकि वो भी साल के इस सबसे बड़े त्योहार को खुशी-खुशी मना सकें. मेयर ने इसे कर्मचारियों के लिए एमसीडी का दिवाली तोहफा बताया है.

साउथ MCD ने दिया दिवाली के पहले ही दिया ये दिवाली तोहफा

निगम के मुताबिक 46 हजार कर्मचारियों को बोनस का लाभ मिल सकेगा. इसमें 32 हजार पक्के कर्मचारी हैं तो वहीं 14 हजार डेली वेजर्स हैं. मेयर के मुताबिक नियमित कर्मचारियों को इस दौरान लगभग 7 हजार रुपए का बोनस मिलेगा तो वहीं साउथ एमसीडी के साथ काम करने वाले दैनिक वेतन भोगियों को 1184 रुपए का बोनस दिया जाएगा. इसके लिए लगभग 23 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च होंगे.

साउथ एमसीडी में कर्मचारियों को मिले बोनस के बाद अब दूसरे निगमों में भी बोनस को लेकर आवाज उठने लगी है. ईस्ट एमसीडी में भी कर्मचारियों ने बोनस की मांग की है. जिस पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम गंभीरता से विचार कर रहा है. फिलहाल ईस्ट एमसीडी सफाई कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस देने की कोशिश कर रही है ताकि उनकी हड़ताल को समाप्त किया जा सके. 

इसे भी देखें:- अभी अभी: प्रद्युम्न की मौत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, कंडक्टर ने नहीं बल्कि इस शख्स किया था कत्ल

आपको बता दें कि पूर्वी दिल्ली के सफाई कर्मचारी बुधवार से हड़ताल पर चले गए हैं और इनकी मांगों में से बोनस भी एक बड़ी मांग है. फिलहाल हड़ताली कर्मचारियों को सितंबर की सैलरी दी जा चुकी है लेकिन बोनस पर फिलहाल बातचीत चल रही है.

Back to top button