J&K- सरकार की कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसलों को मिली मंजूरी

जम्मू कश्मीर सरकार की कैबिनेट बैठक में शनिवार को कई बड़े फैसलों को मंजूरी दी गई। इस दौरान कैबिनेट ने क्षतिग्रस्त दरबा-चंदक  सिंगल सर्किट 132केवी ट्रांसमिशन लाइन के रि-अलाइनमेंट और पुनर्निर्माण के लिए पीजीसीआईएल के इंगेजमेंट को मंजूरी दे दी। इस पर 29.03 करोड़ का खर्च आएगा।सरकार की कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसलों को मिली मंजूरीसरकार की कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसलों को मिली मंजूरी
साथ ही एम्स के लिए 293 कैनाल और 13 मरला जमीन के ट्रांसफर को भी  कैबिनेट ने मंजूरी दी। जिला सांबा, तहसील विजयपुर में चक दीवान भीम सेन, रख बरोटियां गांवों की यह जमीन जेएंडके हेल्थ एंड मेडिकल डिपार्टमेंट को ट्रांसफर होगी।
 पूरी पेंशन के लिए सेवा की अधिकतम अर्हता के वर्ष 28 से घटाकर 20 किए जाने को भी मंजूरी मिल गई। सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की स्थिति में पांच साल की अतिरिक्त अर्ह सेवा का लाभ वापस कर लिया गया। 

यह भी पढ़े: सीएम योगी ताला तोड़कर ऑफिस में घुसे, पकड़ी अफसर की अय्यासी, देख सबके उड़ गए होश…

कैबिनेट ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में 8 पदों के सृजन को भी मंजूरी दी। इनमें से तीन पद, जिनमें दो बेंच सेक्रेट्री और डिप्टी रजिस्ट्रार का पद शामिल हैं,  ग्रेड पे 7600 के साथ सेलेक्शन ग्रेड 15600-39100 में होंगे। बाकी पांच पदों में से तीन पद बेंच सेक्रेट्री और दो पद डिप्टी रजिस्ट्रार के स्पेशल स्केल 37400-67000 में होंगे। ग्रेड पे 8700 रहेगा। 

Back to top button