सबसे बड़ा पाप है किसी को छिपकर ये काम करते हुए देखना…

पुराणों में यह कहा गया है की यदि मनुष्य कुछ गलत करे तो वह पाप का भागीदार बनता है। परन्तु इसके साथ ही यदि वह बुरा या गलत काम को बढ़ावा दे , गलता काम होते हुए देखे तब भी वह पाप का भागीदार बनता है। ऐसी कई सारी चीज़े हैं जो अक्सर आपके आस-पास होती रहती है परन्तु हम उसे अनदेखा कर देते हैं और पाप के भागीदारी बन बैठते हैं। यह अतिआवश्यक है की आप इन चीज़ो का सदैव ध्यान रखें ताकि पाप के भागीदारी न बन बैठें।

1 पीपल के पेड़ पर देवी देवताओ का वास होता है। ऐसे में पीपल के पेड़ को काटने से घोर पाप लगता है। इसलिए इस बात का सदैव ध्यान रखें की कभी भी पीपल का पेड़ ना कटे और दूसरो को भी इसे ना काटने की सलाह दें। यदि आप पाप के भागीदारी नहीं बनाना चाहते तो पीपल के पेड़ की पूजा करें, वह हर शनिवार को दिया जलाएं।

2.सभी देवी देवताओ का आदर करना चाहिए, इनकी पूजा करनी चाहिए। देवी-देवताओ की निंदा करने वाला इंसान महापापी की श्रेणी में आता है। ऐसे लोगो से दूर रहना चाहिए और इनकी छाया में उठना बैठना नहीं चाहिए और इन्हे नमस्कार भी नहीं करना चाहिए। ऐसे लोग सिर्फ नकारात्मक ऊर्जा फैलाते हैं ।

अगर आपके आस पास भी दिख जाए यह पक्षी, तो समझ लीजिये बहुत जल्द होने वाली है आपकी मौत

3.क्रोधी व्यक्ति भी पापियों की श्रेणी में आता है। बात-बात पर क्रोधित होने वाले लोग पाप के भागीदार बनाते हैं। ऐसे में गुस्से वालो लोगो से दूर रहना चाहिए और खुद भी हो सके तो शान्ति पूर्वं रहकर हर मामले को सुलझाना चाहिए। क्रोधी व्यक्ति के मुँह लग कर आप खुद भी अपने को अशांत करते हैं और गलत चीज़ कर कर पाप के भागीदार बन बैठते हैं ।

4.जो लोग देवी देवताओ की मूर्तियों को तोड़े, ऐसे लोग महापापी होते हैं। इनसे दूर रहना चाहिए। इनको सम्मान की दृष्टि से कभी नहीं देखना चाहिए। ऐसे लोग किसी के सगे नहीं होते। इनके साथ संपर्क रखने से आप भी पाप के भागीदारी बनाते हैं। ऐसे लोगो का स्थान नर्क में होता है।

Back to top button