यूपी चुनाव: राजा भैया के साथ भाजपा में शामिल होंगे सपा के 45 विधायक

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी में मची उथल-पुथल के बीच विधायक सुरक्षित ठिकाने की तलाश में जुट गए हैं। यूपी से बड़ी खबर है कि सपा के 45 विधायक भाजपा में शामिल होने का प्लान बना रहे हैं।

नहीं चाहिए बाप-बेटे के ड्रामे वाली सरकार, ‘परिवर्तन लाएंगे, कमल खिलाएंगे’

सपा के 45 विधायक भाजपा में शामिल

सपा के 45 विधायक भाजपा में हो सकते है शामिल

यूपी प्रभारी ओम माथुर और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के जरिए अधिकांश विधायकों की मीटिंग भी अमित शाह से हो चुकी है।
मोदी की सहमति मिलते ही ये विधायक सपा की खतरे में पड़ी साइकिल छोड़ कमल का फूल थामे जल्द दिख सकते हैं। कहा जा रहा है कि विधायकों की अगुवाई सपा नेतृत्व से असंतुष्ट चल रहे रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया और पूर्व मंत्री महेंद्र अरिंदमन सिंह कर रहे हैं। हालांकि इन विधायकों की मंशा पूरी होने की राह में यूपी के कई पुराने भाजपा नेताओं का रुख बाधक भी बन सकता है।

अभी अभी: पांच राज्यों के चुनाव को लेकर बीजेपी ने किया सबसे बड़ा खुलासा, सभी राज्यों में होगी…

दरअसल भाजपा के पुराने नेताओं को आशंका है कि सपा के विधायकों की एंट्री से टिकट के दावेदार पुराने भाजपाइयों का पत्ता साफ हो सकता है, जो पार्टी में आंतरिक असंतोष का कारण बन सकता है। जिस तरह से मुलायम और अखिलेश के बीच जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। साइकिल चुनाव चिह्न भी जब्त होने की कगार पर है। उससे संबंधित विधायकों को लगता है कि सपा के किसी भी धड़े से चुनाव लड़ने पर उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।

लिहाजा उन्होंने भाजपा के बैनर तले चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की है। सूत्र बता रहे हैं कि सपा के पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह सपा को छोड़कर बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में ओम माथुर और यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य की मौजूदगी में वो भाजपा ज्वाइन करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव अशोक प्रधान ने सपा से किनारा करते हुए भाजपा का दामन थाम चुके हैं ।

liveindia.live से साभार..

Back to top button