शेयर बाजार में आज देखने को मिली बड़ी गिरावट, निफ्टी भी लुढ़का

सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भारतीय . सेंसेक्‍स 350 अंकों से ज्‍यादा टूट कर  38,650 अंक के नीचे आ गया.  वहीं निफ्टी की बात करें तो 100 अंक से ज्‍यादा की गिरावट के साथ 11, 600 अंक के करीब कारोबार करता दिखा.

शुरुआती मिनटों में कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स में टाटा मोटर्स, यस बैंक, टाटा स्‍टील, इंडस्‍इंड बैंक और वेदांता में करीब 2 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट रही. जबकि टीसीएस, पावर ग्रिड और एलएंडटी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार देखे गए. बता दें कि शुक्रवार को सेंसेक्‍स 19 अंक गिरकर 38 हजार 954 के स्‍तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी करीब 13 अंक टूटकर 11,715 के नीचे आ गया.

यस बैंक 2.50 फीसदी से ज्‍यादा टूटा

चुनाव के मौसम में खादी के कारोबार में आई जबर्दस्त उछाल, सामने आई ये बड़ी वजह…

इस बीच यस बैंक के शेयर में एक बार फिर गिरावट देखने को मिली. शुरुआती कारोबार के दौरान यस बैंक के शेयर  2.50 फीसदी से ज्‍यादा टूट गए.  बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने रुपये भेजने से जुड़े नियमों के उल्लंघन को लेकर यस बैंक पर 11.25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इस संबंध में बैंक ने शेयर बाजार को जानकारी दी. यस बैंक ने बताया, ‘भारतीय रिजर्व बैंक ने 22 अप्रैल, 2019 के अपने आदेश में भुगतान और निपटान प्रणाली अधिनियम, 2007 के तहत 11,25,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.’

ये फैक्‍टर डालेंगे बाजार पर असर

इस हफ्ते प्रमुख कंपनियों की पिछली तिमाही के नतीजे और घरेलू व विदेशी आर्थिक आंकड़े शेयर बाजार पर असर डाल सकते हैं. दरअसल, भारती एयरटेल के बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के नतीजे अाज यानी सोमवार को जारी होने की उम्‍मीद है.

इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक के भी नतीजे जारी होने जा रहे हैं. वहीं मंगलवार को वेदांता की चौथी तिमाही के नतीजे जारी हो सकते हैं. एशियन पेंट्स और एचसीएल टेक्नोलोजीज बीते वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही के अपने नतीजे गुरुवार को जारी कर सकती हैं, जबकि सप्ताह के आखिर में शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक और लार्सन एंड टुब्रो के चौथी तिमाही के नतीजे आने वाले हैं. इन प्रमुख कंपनियों के कारोबारी प्रदर्शन के नतीजों से बाजार को दिशा मिलेगी.

Back to top button