शख्‍स ने खरीदा सेकेंड हैंड सोफा, और मिल गया 30 लाख रुपए लेकिन…

ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो अचानक बिना मेहनत के अमीर बन जाते हैं। ज्यादातर मामले विदेशों में लॉटरी जीतने वालों के ही होते हैं, लेकिन एक साथ लाखों रुपये यूं ही किसी को पड़े मिल जाए, ऐसा होना नामुमकिन है। लेकिन इस घटना को जानने के बाद आप यकीन मान लेगें कि कोई शख्स चुटकियों में अमीर भी बन सकता है।

दरअसल अमेरिका के मिचीगन में हावर्ड कर्बी नाम के एक शख्स ने सेकेंड हैंड सोफा खरीदा। यह सोफा उसने सिर्फ 35 डॉलर यानी ढाई हज़ार रुपये में खरीदा। वो इसे अपने घर ले गया। जब वो उसपर बैठा, तो सोफे के साथ आया काउच यानी तकिया शख्स को काफी सख्त लगा। कुछ दिनों तक वह इसी हार्ड काउच के साथ बैठा, लेकिन एक दिन परेशान होकर उसके घर की एक महिला ने सोफे को ठीक करने के लिए उसे खोला। काउच खोलते ही सभी हैरान रह गए।

महिला ने जैसे सोफे के काउच को खोला तो उसमें से 43 हज़ार डॉलर कैश से भरा एक बॉक्स निकला, जिसकी भारतीय रुपये के हिसाब से कीमत लगभग 30 लाख हुए। एक खबर के मुताबिक, कर्बी को पहली बार में यकीन नहीं हआ, कि इस सोफे में इतना सारा कैश आया। तो उसने वकील को फोन लगाया। वकील ने शख्स को बताया कि उसे ये रुपये रखने का कानूनी अधिकार है।

वहीं इसके बावजूद भी कर्बी ने पैसे रखने से मना कर दिया और बताया कि मुझे ऐसे किसी से पैसे रखना सही नहीं लग रहा। तो उसके स्टोर में वापस फोन लगाया और वहां से सोफे के मालिक को ढूंढा। सोफे के मालिक ने कर्बी को बताया कि यह सोफा उसके दादा जी का था, जिनका 2019 में देहांत हो गया था। कर्बी ने शख्स को पूरे पैसे वापस लौटा दिए।

Back to top button