लाइफलाइन बची थी फिर भी लाखों गंवा बैठा KBC का पहला कंटेस्टेंट, जानें कैसे…

कौन बनेगा करोड़पति 11 का सोमवार को धमाकेदार आगाज हुआ. अमिताभ बच्चन के शो में गुजरात के अनिल रमेशभाई जिवनादी पहले कंटेस्टेंट बने. अनिल रमेश भाई शो के दूसरे पड़ाव पर पहुंचकर हार गए. 10वें सवाल का जवाब देते वक्त अनिल रमेश से एक गलती हो गई, जो कि उन्हें काफी महंगी पड़ी. अगर ये गलती वो नहीं करते तो लाखों का कैश प्राइज जीतने का मौका रहता.

अनिल रमेश भाई शो में अच्छा खेल रहे थे. वे 10वें सवाल तक पहुंच गए थे. उन्होंने दसवें सवाल का जवाब कॉन्फिडेंस के साथ दिया. अनिल रमेश को पूरा भरोसा था कि उनका जवाब सही होगा और वे 3 लाख 20 हजार जीत जाएंगे.

लेकिन अनिल रमेश भाई का ये जवाब गलत निकला. ये अनिल रमेश के लिए भी शॉकिंग था. जबकि उनकी एक लाइफ लाइन भी बची थी. वे शो में 3 लाख 30 हजार से ज्यादा की राशि जीत सकते थे.

लॉन्‍च से पहले ही अनुपम खेर ने पीएम मोदी को भेंट की अपनी ऑटोबायोग्राफी

अनिल रमेश भाई 10वें सवाल का गलत जवाब देकर सीधे 10 हजार पर आ गए. लाखों की राशि जीतने वाले अनिल रमेश भाई अपनी एक गलती के कारण 10 हजार पर पहुंच गए. 

जिस सवाल की वजह से अनिल रमेश हारे वो था- 

किस टीम ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 278 रन का विश्व रिकॉर्ड स्कोर बनाया?
अनिल रमेश ने जवाब दिया ऑस्ट्रेलिया. जबकि सही उत्तर था अफगानिस्तान.

शो में एक पड़ाव ऐसा भी आया जब अनिल रमेश ने अमिताभ बच्चन को हैरान कर दिया. दरअसल बिग बी ने उनसे पांचवां सवाल पूछा- ”मानव शरीर में डेल्टॉइड मांसपेशियां आप कहां पाएंगे?”

इसका जवाब देने के लिए अनिल रमेश भाई ने लाइफलाइन ask the expert का इस्तेमाल किया. जबकि अनिल एक जिम ट्रेनर रह चुके हैं, ऐसे में उनका इस सवाल का जवाब ना दे पाना बिग बी को हैरत में डाल गया. 

कौन बनेगा करोड़पति 11 में बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं. इस बार भी शो में 16 सवालों के जवाब देने पर कंटेस्टेंट 7 करोड़ की धनराशि जीत पाएंगे. प्रीमियर के दिन बिग बी ने खुलासा किया कि सीजन 11 का सफर 13 हफ्तों तक चलेगा.

Back to top button