रोहित की हत्या के बाद अपूर्वा ने, ऐसे 90 मिनट में नष्ट किये सबूत….

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर के कत्ल के राज से पर्दा उठ चुका है. पुलिस ने हत्या के आरोप में बुधवार को रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली की एक अदालत ने अपूर्वा को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

अतिरिक्त आयुक्त (अपराध) राजीव रंजन ने कहा कि 16 अप्रैल को रोहित और अपूर्वा में मारपीट हुई. इस दौरान अपूर्वा ने रोहित को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस के मुताबिक एक महिला के साथ शराब पीने को लेकर रोहित और अपूर्वा में बहस हुई थी. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अपूर्वा ने 16 अप्रैल को रोहित के कमरे में प्रवेश किया और इस अपराध को अंजाम दिया. उसने बाद में सबूत नष्ट कर दिए. यह सब एक-डेढ़ घंटे के भीतर हुआ. पुलिस के मुताबिक, अपूर्वा ने अपराध कबूल कर लिया है.

तथ्य और परिस्थितियों से अब तक, ऐसा लगता है कि हत्या की योजना नहीं बनाई गई थी. पृष्ठभूमि यह थी कि उनकी शादी में शांति नहीं थी और रोहित शेखर और उनका परिवार अलग होने की सोच रहा था.

नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाले DND टोल मामले पर SC आज करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाली वकील अपूर्वा से पिछले रविवार से हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही थी. अधिकारी ने कहा कि अपूर्वा के बयानों में विसंगतियां पाई गईं, जिससे पुलिस को उसपर शक हुआ. पुलिस ने यह भी दावा किया है कि हत्या के पीछे संपत्ति विवाद भी था.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि संपत्ति भी एक मकसद था, क्योंकि अपूर्वा को संपत्ति का कोई हिस्सा नहीं मिल रहा था. रोहित की मां उज्जवला ने रविवार को आरोप लगाया था कि अपूर्व और उसका परिवार हमेशा पैसे को लेकर सोचने वाला था और संपत्ति हासिल करना चाहता था.

ऐसे हुआ रोहित का कत्ल

अपूर्वा से पूछताछ के दौरान पता चला कि वारदात की रात रोहित और अपूर्वा के बीच जमकर झगड़ा हुआ था. दोनों बेडरूम में ही झगड़ रहे थे. रोहित शराब के नशे में था. उसने काफी शराब पी रखी थी. धीरे-धीरे उन दोनों का झगड़ा हाथापाई में बदल गया था. अपूर्वा के मुताबिक उस वक्त दोनों ही एक दूसरे को मारने की कोशिश कर रहे थे. इसी बीच अपूर्वा के हाथ रोहित के गले तक जा पहुंचे और उसने रोहित को मौत की नींद सुला दिया.

ऐसे मिले थे रोहित और अपूर्वा

रोहित की मां उज्जवला बेटे के लिए सुंदर सुशील लड़की तलाश रही थीं. इसी दौरान साल 2017 में रोहित ने एक मेट्रोमोनियल साइट पर अपूर्वा का प्रोफाइल देखा. रोहित ने मां को बताया और फिर दोनों ने मिलने का फैसला किया. इसके बाद 2017 में ही दोनों की पहली मुलाकात लखनऊ में हुई. दोनों के बीच दोस्ती हो गई. रोहित को अपूर्वा भा गई थी. इस मुलाकात के बाद दोनों करीब आ गए. फिर दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे.

दिल्ली में हुई थी दोनों की शादी

दोनों को साथ रहते हुए साल भर बीत चुका था. मां भी बेटे की शादी का इंतजार कर रही थी. लिहाजा 12 मई 2018 को रोहित और अपूर्वा ने शादी कर ली थी. शादी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में हुई थी. जिसमें कई बड़े नेता और अधिकारी शामिल हुए थे. मां उज्जवला बहुत खुश थी. रोहित और अपूर्वा भी इस रिश्ते के पूरे हो जाने से उत्साहित थे. अपूर्वा का पूरा परिवार शादी में मौजूद था.

Back to top button