रोज 700 गधियों के दूध से नहाकर अपना यौवन बरकरार रखती थी मिस्त्र की महारानी, लेकिन ऐसे 39 साल की उम्र में हो गई थी मौत

आपने इतिहास में कई ऐसी रानियों की रहस्यमयी कहानी पढ़ी होगी, जो अलग-अलग तरह के शौक रखती थी. किसी को वाइन से नहाना पसंद था कोई ऊंठनी के दूध से अपनी खूबसूरती को बनाए रखती थी. वहीं आज हम आपको एक ऐसी महिल शासक के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर रोज 100 गधियों के दूध से नहाती थी ताकि उसकी जवानी हमेशा बरकरार रह सके. वह इतनी खूबसूरत थी कि उसके आगे-पीछे कई देश के राजा और सेनापति चक्कर काटते थे. वह अपनी खूबसूरती के बल पर उनसे काम निकलवा लेती थी और सारे राज जान लेती थी.

700 गधियों के दूध से नहाती थी महिला शासक

मिस्त्र की शासिका क्लियोपेट्रा था जिसने 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्त्र में शासन किया. उस वक्त क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महिला माना जाता था. साथ ही उसे दुनिया की 5 भाषाओं का भी ज्ञान था. यही कारण था कि वो जल्दी ही किसी से भी जुड़ जाती थी और उसके सारे राज जान लेती थी.वह खूबसूरत दिखने के लिए हर रोज 700 गधी का दूध मंगाती थी और उससे नहाती थी, जिससे उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी. हाल ही में हुए एक शोध में भी यह बात साबित हुई है.

जिम में लिखा था कुछ ऐसा, कि शख्स बिना कपड़ों के करने लगा योगा और फिर…

मगर आज भी क्लियोपेट्रा की मौत रहस्यमयी है. उसकी मौत 39 साल की उम्र में हो गई थी. लोगों को मानना है कि उसने सांप से कटवाकर उसकी हत्या कर दी गई थी, वहीं कुछ लोग मानते हैं कि उसने जहर का सेवन किया था.

Back to top button