बड़ी खबर: रूस ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका…

नई दिल्ली : रूस ने मंगलवार को पाकिस्तानी मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें यह कहा गया था कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के निर्माण पर पाकिस्तान के साथ ‘सीक्रेट बातचीत’ हुई है।

यह फोटो शेयर कर कांग्रेस ने मोदी सरकार का उड़ाया मजाक, तो यूजर ने दिया करारा जवाब

रूस ने पाक से सीपीईसी के निर्माण की सीक्रेट बातचीत को बताया झूठा

रूस ने पाक से सीपीईसी के निर्माण की सीक्रेट बातचीत को बताया झूठा

एक बयान में रूस के विदेश मंत्रालय ने भी कहा कि सीपीईसी के निर्माण में रूस के जुड़ने को लेकर इस्लामाबाद से कोई बातचीत नहीं की गई है। बयान में आगे कहा गया, “पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आई कि रूस और पाकिस्तान के बीच सीपीईसी के निर्माण को लेकर सीक्रेट बातचीत हुई है जिसमें कोई सत्यता नहीं है।”

पीएम मोदी का आदेश मिलते ही भारत ने शुरू की जंग

रूसी दूतावास की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “हमारा व्यापार और आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में पाकिस्तान का साथ काफी महत्व रखता है। हमारा मकसद इसे और मजबूत करना है। रूसी कंपनियों के बिजनेस प्रोजेक्ट्स जिनमें कराची से लाहौर तक उत्तर-दक्षिणी गैस पाइप लाइन का निर्माण शामिल है उसे द्विपक्षीय समझौतों के आधार पर किया जा रहा है।”

इस हफ्ते की शुरूआत में पाकिस्तानी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट्स में कहा था कि व्यापार के लिए ग्वादर पोर्ट के इस्तेमाल के फैसले के साथ ही रूस 46 बिलियन की लागत से बननेवाले सीपीईसी से जुड़कर उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहता है। पाकिस्तानी मीडिया में आगे कहा गया कि इसके अलावा रूस पाकिस्तान के साथ सामरिक रक्षा सहयोग बढ़ाना चाहता है।

Back to top button