राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी ईरान को धमकी, कहा- अभी…

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी दी है कि अमेरिकी हितों पर किसी भी प्रकार के हमले का माकूल जवाब दिया जाएगा। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ने के बीच ट्रंप ने ट्वीट किया है कि अमेरिका के किसी भी चीज पर ईरान के हमले का बड़ा और करारा जवाब दिया जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट में कहा है कि ईरान के नेता केवल ताकत और बल को समझते हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि अमेरिका के पास दुनिया का सबसे शक्तिशाली सैन्य बल है।

बता दें इससे पहले ईरान के साथ चल रहे तनाव के बीच अमेरिका ने उस पर नए प्रतिबंध लगा दिए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगाने वाले कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे।

नए प्रतिबंधों के तहत ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खम्नेई और उनकी सेना के आठ शीर्ष सैन्य कमांडर अब अमेरिका में वित्तीय सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला को लेकर ट्रंप के इस बयान से हिल गया पूरा अमेरिका, कहा…

ट्रंप ने ये फैसला ईरान द्वारा बुधवार को अमेरिकी जासूसी ड्रोन गिराए जाने के बाद लिया था। ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन की उपस्थिति में ट्रंप ने हस्ताक्षर किए थे। ट्रंप का कहना है कि अमेरिका ईरान को परमाणु हथियार नहीं बनाने देगा। अभी तक संयम बनाए रखा लेकिन आगे दबाव बनाए रखा जाएगा।

Back to top button