अयोध्या विवाद: अयोध्या पहुंचे महंत नरेंद्र गिरि, बोले- पक्षकार वार्ता करेंगे तभी निकलेगा कोई हल

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि रविवार को अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी का दर्शन किया. इस दौरान हनुमान गढ़ी के महंत धर्मदास ने बताया कि उन्हीं के बुलावे पर महंत नरेंद्र गिरि अयोध्या आए हैं और राम जन्मभूमि मसले पर आज बात होनी है. प्रमुख पक्षकार के साथ बैठकर हम लोग बात करेंगे और राम जन्मभूमि मामले का कोई हल निकालेंगे.
महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि हम लोग हनुमानगढ़ी में प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्दी से इस मामले को हल कर लिया जाए. उन्होंने कहा कि अब तक जो वार्ता होती जा रही थी, वह गलत लोगों से की जा रही थी. जो पक्षकार हैं वही वार्ता करेंगे. तभी मामला हाल होगा. जब पक्षकार मुकदमा हटाएगा, तभी तो मामला खत्म होगा.

ये भी पढ़ें: एक महिला और उसके बच्चे सहित कार को टो करने वाले कांस्टेबल को किया सस्पेंड

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा हाशिम अंसारी से एक बार उनकी वार्ता हुई थी और उनका इंतकाल हो गया. अगर आज वह होते तो मुझे लगता है कि मेरी पहल से यह मामला पहले हल हो गया होता.

उन्होंने श्रीश्री रविशंकर के मामले पर कहा कि श्रीश्री रविशंकर जी कोई साधु महात्मा नहीं हैं. वह एनजीओ चलाते हैं. वह उनका ही काम है, वही करें. राम मंदिर निर्माण उनके बस के बाहर है. नरेंद्र गिरि ने कहा कि ऐसे लोग बड़े कलाकार होते हैं. सभी लोग जानते हैं कि राम मंदिर यहां था और यहां होना चाहिए.

यह सभी लोग चाहते हैं राम मंदिर बन जाए और जल्द बने. वहीं हिंदू पक्षकार धर्मदास ने कहा अयोध्यावासी चाहते हैं कि अयोध्या में जल्द राम मंदिर बने. जो लोग इसमें राजनीति कर रहे हैं या जो नहीं चाह रहे हैं. अब तो सुनवाई जल्द शुरू होने वाली है, वह अपने आप सामने निकल कर आ जाएगा.

ये भी पढ़ें: जब एक्ट्रेस ने लिया बिकिनी पिक शेयर न करने फैसला, तो 70 हजार लोगों ने किया अनफॉलो

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई 5 तारीख से रोज शुरू होने वाली है. रामलला की मूर्ति 1949 में बाबा अभिराम दास ने रखा था और 1992 में हमने रखा था. अगर हमको अधिकार मिलता है तो मूर्ति वहां पर रामलला की रहेगी और सेवा पूजा जो है, वह हम करेंगे. विश्व हिंदू परिषद 1992 में आए हैं. यह सहयोगी है सहयोगी रहे.

Back to top button