रामगोपाल ने कहा कौन है शेहला रशीद, मै तो उन्हें जानता भी नही…

अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव एक बार फिर चर्चा में हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में विपक्ष के कई नेता दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान रामगोपाल यादव से शेहला रशीद से जुड़ा एक सवाल पूछा गया, जिसपर उन्होंने जवाब दिया कि मैं उन्हें नहीं जानता, वो कौन हैं? दिलचस्प बात ये थी कि जिस मंच पर रामगोपाल बैठे थे, शेहला ठीक उनके पीछे ही बैठी थीं.

रामगोपाल यादव ने आगे कहा कि वो जवाहर लाल नेहरू नहीं हैं, इसलिए मैं उनके बयान पर कोई भी जवाब नहीं दूंगा. आपको बता दें कि गुरुवार को जंतर मंतर पर जम्मू-कश्मीर के मसले पर विपक्ष के कई नेता प्रदर्शन कर रहे थे. ये प्रदर्शन कश्मीर में नेताओं को नजरबंद किए जाने के खिलाफ हो रहा था. जिसमें कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, डीएमके समेत अन्य कई विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल होने पहुंचे थे.

गौरतलब है कि शेहला रशीद, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट की नेता हैं. वह लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहती हैं, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कमजोर किए जाने के मसले पर वह केंद्र पर निशाना साध रही हैं.

सेना पर शेहला रशीद ने लगाए थे आरोप

दरअसल, बीते दिनों शेहला रशीद ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कमजोर किए जाने के बाद कुछ ट्वीट किए थे. जिसमें उन्होंने भारतीय सेना पर आरोप लगाया था कि सेना के जवान स्थानीय लोगों के घर में घुसकर उन्हें परेशान कर रहे हैं, राशन को फेंक रहे हैं. इसके अलावा भी उन्होंने अन्य ट्वीट में दावा किया था कि अधिकारी और जवान लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं.

70 हजार करोड़ की विमान डील और 6 ऐसे केस में फंसे हुए हैं चिदंबरम, बेहद मुश्किल होगा…

शेहला रशीद के इन दावों पर काफी विवाद हुआ था, बाद में भारतीय सेना की तरफ से इस पर सफाई भी जारी की गई थी. इंडियन आर्मी का बयान था कि इस तरह के दावे पूरी तरह गलत हैं और माहौल खराब करने वाले हैं. जिसके बाद शेहला रशीद ने कहा था कि वह अपने दावे पर कायम हैं और सबूत देने को भी तैयार हैं.

सेना के जवाब के बाद भी दावे पर कायम रहीं थीं शेहला

गुरुवार को भी जंतर-मंतर पर जब मीडिया ने शेहला रशीद से उनके ट्वीट के बारे में सवाल किया तो वह फिर अपने दावे पर कायम रहीं. शेहला रशीद ने कहा कि अगर इंडियन आर्मी इस मामले में जांच बैठाती है, तो मैं सब सबूत देने के लिए तैयार हूं.

भारतीय सेना पर लगाए गए आरोपों को लेकर शेहला रशीद के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई थी. सुप्रीम कोर्ट के वकील आलोक श्रीवास्तव ने उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया था. जिसमें मांग की गई थी कि शेहला राशिद भारत सरकार और सेना के खिलाफ गलत खबरें फैला रही हैं, इसलिए उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाए.

 

Back to top button